भारत में Omicron के 200 मरीज, दिल्ली-महाराष्ट्र ने फिर बढ़ाई टेंशन.., क्या लगेगा लॉकडाउन ?

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के नए Omicron वेरिएंट के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. मंगलवार की सुबह तक देश में Omicron के 200 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इसमें सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सामने आए हैं. दिल्ली में Omicron के 54 केस दर्ज किए गए हैं, जिसमें से 12 मरीज रिकवर हो चुके हैं और 42 मरीजों अस्पताल और आइसोलेशन में हैं.

वहीं, महाराष्ट्र में भी अभी तक 54 केस दर्ज किए जा चुके हैं, लेकिन यहां रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या दिल्ली के मुकाबले अधिक है. यहां ओमिक्रॉन के 28 मरीज रिकवर हो चुके हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र के साथ ही सबसे अधिक मामलों में तीसरे नंबर पर तेलंगाना है, जहां 20 मामले केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18 केस सामने आए हैं. वहीं, चौथे नंबर पर कर्नाटक का नाम है, जहाँ 19 केस दर्ज किए गए हैं.

इसके बाद राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14, उत्तर प्रदेश से Omicron के 2 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ और तमिल नाडु में 1 -1 Omicron के मामले सामने आए हैं. Omicron के तेजी से फैलते संक्रमण को लेकर कई राज्यों ने अलग-अलग बंदिशें लगा दी गई हैं.

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने बांग्लादेश के लिए 6.6 प्रतिशत की वृद्धि की योजना बनाई

जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस आज परिसीमन आयोग से मुलाकात करेगी

अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -