दिल्ली में पहाड़ी इलाकों से भी अधिक ठंड, मसूरी और नैनीताल से भी नीचे पहुंचा पारा
दिल्ली में पहाड़ी इलाकों से भी अधिक ठंड, मसूरी और नैनीताल से भी नीचे पहुंचा पारा
Share:

नई दिल्ली: सर्दी और शीतलहर से पूरा उत्तर भारत ठिठुर रहा है. देश की राजधानी दिल्ली-NCR के इलाके भीषण शीतलहर और ठंड से जूझ रहे हैं. न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया जा रहा है. लगातार जारी ठंडी हवाओं के कारण गलन बढ़ गई है. यूं तो दिल्ली की सर्दी सदियों से मशहूर है, मगर इस बार गिरते तापमान ने हद पार कर दी है. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान शिमला, मसूरी, नैनीताल जैसे हिल स्टेशन से भी नीचे लुढ़क चुका है. दिल्ली में कुछ जगहों पर तापमान 2 डिग्री से भी नीचे चला गया है. आयानगर इलाके में बीते दिन यानी 6 जनवरी को न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, मौसम को लेकर मानक माने जाने वाले सफदरजंग केंद्र में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहा. वहीं. दिल्ली के रिज इलाके में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री और सफदरजंग में 4 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम विभाग के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान डलहौजी (4.9 डिग्री सेल्सियस), धर्मशाला (5.2 डिग्री सेल्सियस), शिमला (3.7 डिग्री सेल्सियस), देहरादून (4.6 डिग्री सेल्सियस), मसूरी (4.4 डिग्री सेल्सियस) और नैनीताल (6.2 डिग्री सेल्सियस) से भी नीचे रहा. दिल्ली में ठंड, शीतलहर और कोहरा का ट्रिपल अटैक देखने को मिल रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. दिन के वक़्त भी लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं. IMD के अनुसार, आज यानी 7 जनवरी को भी दिल्ली में शीतलहर का कहर बना रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के आस-पास रह सकता है.

'गाड़ी चलाने को लेकर नहीं, पैसों को लेकर हुई थी अंजलि-निधि में लड़ाई', दिल्ली हॉरर केस में हुआ एक और बड़ा खुलासा

प्रेमिका को देख घर छोड़कर भाग गया युवक, जानिए क्या है पूरा मामला

'10 रुपए की रसीद कटवाओ और 3 साल तक सुरक्षा पाओ..', ओपी राजभर का अनोखा ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -