दिल्ली में सबसे ऊॅंचाई पर चली मेट्रो रेल
दिल्ली में सबसे ऊॅंचाई पर चली मेट्रो रेल
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली में मेट्रो रेल आज पहली बार सबसे अधिक ऊॅंचाई पर चलाई गई। दरअसल मेट्रो का संचालन मजलिस पार्क से शिव विहार के मध्य किया गया। मेट्रो की पिंक लाइन पर धौलाकुंआ में मेट्रो सर्वाधिक ऊॅंचाई पर संचालित हुई। मिली जानकारी के अनुसार मायापुरी से दक्षिणी कैंपस के मध्य प्रथम बार धौला कुंआ से मेट्रो का संचालन किया गया। दरअसल मायापुरी से दक्षिणी कैंपस के मध्य प्रथम बार धौलाकुंआ से मेट्रो का संचालन किया गया।

अभी इस खंडी पर पूर्ण विकसित परीक्षण का कार्य कुछ दिनों बाद प्रारंभ किया जाएगा। लेकिन मेट्रो रेल ने धौला कुंआ के 23.06 मीटर लाईन से मायापुरी से दक्षिण कैंपस तक 6.8 किलोमीटर की दूरी पूर्ण की। दरअसल मेट्रो रेल का कॅारीडोर मुख्य सड़क रिंग रोड़ के एक बड़े भाग पर रन होगा। जिसमें लगभग 10 इंटरचेंज स्टेशन भी शामिल होंगे।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के मेट्रो रेल के अधिकारियों ने कहा कि उक्त यात्रा के लिए सिग्नलिंग, नए रोलिंग स्टाॅक का परीक्षण पहले भी हुआ था। अधिकारियों ने कहा कि इस लाइन पर शकुरपुर व मायापुरी के बीच 6.5 किलोमीटर की दूरी पर बीते माह परीक्षण प्रारंभ हुआ। उन्होंने बताया कि धौलाकुॅंआ में मेट्रो की ऊॅंचाई 23.6 मीटर होग। उक्त लाइन हेतु हवाई अड्डे की लाइन को रोका गया है और न यातायात को।

बेंगलुरू मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इंजीनियर्स के लिए निकली जॉब वैकेंसी

मैट्रो में सफर करें तो, साथ न ले जाऐं हैडफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -