मेट्रो ने बढ़ाई  स्मार्ट कार्ड की रिजार्ज सीमा
मेट्रो ने बढ़ाई स्मार्ट कार्ड की रिजार्ज सीमा
Share:

नई दिल्ली : जब से नोटबन्दी हुई है, खुल्ले नोटों की समस्या हो गई है.इसी समस्या से रोज रूबरू हो रहे दिल्ली मेट्रो ने समाधान का नया रास्ता खोज लिया है.अब मेट्रो ने स्मार्ट कार्ड की अध‍िकतम टॉप-अप (रीचार्ज) सीमा बढ़ाकर दो हजार रुपये कर दी है.यह नियम आज रविवार यानी 11 दिसंबर से लागू हो जाएगा और यह 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा.

गौरतलब है कि मेट्रो कर्मचारियों कोयह परेशानी थी कि लोग दो हजारके नए नोट लेकर रिचार्ज कराने आ जाते थे. 500 के नए नोट भी अभी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होने से इस बड़े नोट का छुट्टा करने में बहुत मुश्क‍िल होती थी. बता दें कि रीचार्ज की सीमा बढ़ा देने से अब बहुत से यात्री दो हजार के नए नोट से पूरा रीचार्ज कराएंगे .

यहां यह स्पष्ट कर दें कि फिलहाल यह एक अस्थायी व्यवस्था है, इसलिए इसे 31 दिसंबर तक ही लागू किया गया है. 31 दिसंबर के बाद जब पांच सौ या अन्य मूल्य वर्ग के नोट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो जाएंगे तो छुट्टे की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी. यहां यह बताना उचित है कि दिल्ली मेट्रो से हर दिन औसतन 30 लाख यात्री सफर करते हैं, जिनमें से 70 फीसदी लोग स्मार्ट कार्ड का उपयोग करते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -