दिल्ली को संतोष ट्रॉफी में है जीत की तलाश
दिल्ली को संतोष ट्रॉफी में है जीत की तलाश
Share:

राष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिप (संतोष ट्राफी) में त्रिपुरा से ड्रा खेलने के उपरांत मेजबान दिल्ली ग्रुप-एक के अपने दूसरे मैच में लद्दाख से मुकाबला करने वाली है। अंबेडकर स्टेडियम पर दोपहर 1230 बजे से होने वाले मैच में दिल्ली अपनी पहली जीत तलाश करने वाली है। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर होने वाले अन्य मैचों में मजबूत कर्नाटक को उत्तराखंड से जबकि गुजरात को त्रिपुरा से खेलने वाले है। संतोष ट्रॉफी के अब तक खेले गये मैचों में कर्नाटक एकमात्र मुकाबला गुजरात से जीत नहीं पाई, जबकि दिल्ली और त्रिपुरा की तरह ही लद्दाख और उत्तराखंड के मध्य का मुकाबला ड्रॉ रहा था। 

इसके पेहकले ख़बरें थी कि AIFF की विज्ञप्ति में कार्यकारी समिति के हवाले से बोला है कि, ‘‘इस माह घोषित होने वाले महासंघ के रणनीतिक खाके के अनुसार FIFF प्रबंधन को लगता है कि बड़ी प्रतियोगिताओं की मेजबानी महासंघ की रणनीतिक प्राथमिकताओं में फिट नहीं बैठती। ' कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि, ‘‘अभी हमारा ध्यान फुटबॉल ढांचे का आधार तैयार करने पर है इसके उपरांत AFC एशियाई कप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं की मेजबानी के बारे में सोचा जाने वाला है।'' चौबे  ने बोला है कि इंडिया हमेशा बड़ी प्रतियोगिताओं को शानदार और प्रभावशाली मेजबान रहा है जैसा कि हाल में संपन्न फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड में भी देखने को मिला लेकिन अब ध्यान प्रत्येक स्तर पर देश के फुटबॉल को मजबूत करने पर है इसमें जमीनी स्तर से युवा विकास तक सारे स्तर शामिल हैं। 

AFC ने इस बारें में आगे बोला है कि, ‘‘एआईएफएफ ने AFC एशियाई कप 2027 की मेजबानी की चयन प्रक्रिया से हटने के अपने फैसले से आधिकारिक रूप से एएफसी को अवगत करा दिया है।'' उन्होंने बोला है ‘‘फरवरी 2023 में बहरीन के मनामा में एएफसी कांग्रेस में मेजबान का निर्णय होने वाला है। AIFF के बोली वापस लेने के बाद 33वीं एएफसी कांग्रेस में AFC एशियाई कप के 2027 में होने वाले 19वें टूर्नामेंट की मेजबानी पर विचार के लिए सिर्फ सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ की बोली सौंपी जाएगी। '' AFC एशियाई कप के 2023 टूर्नामेंट का आयोजन कतर में किया जाएगा क्योंकि चीन ने देश में कोरोना वायरस से जुड़ी स्थिति के कारण टूर्नामेंट की मेजबानी में असमर्थता जताई है। 

शहीद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी बड़ी जिम्मेदारी

क्रिसमस पर भुवनेश्वर की जनता करेगी विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी का दीदार

अलेक्सींकों किरिल ने सनवे सिट्जस इंटरनेशनल शतरंज को किया अपने नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -