शहीद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी बड़ी जिम्मेदारी
शहीद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी बड़ी जिम्मेदारी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को नई जिम्मेदारी मिली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन नजम सेठी ने उन्हें नया मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। बता दें कि, नजम सेठी ने एक दिन पहले ही मोहम्मद वसीम की अध्यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। सेठी ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए शाहिद अफरीदी को मुख्य चयनकर्ता बनाने की घोषणा की है।

रिपोर्ट के अनुसार, अफरीदी के साथ इस सिलेक्शन कमिटी में पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक, पूर्व तेज गेंदबाज राव इफ्तिखार होंगे। वहीं हारून राशिद को नया कन्वेनर नियुक्त किया गया है। बता दें कि, सेठी ने PCB चैयरमैन के तौर पर रमीज राजा का स्थान लिया है। राजा को हाल ही में इस पद से हटाया गया था। अफरीदी के नेतृत्व वाली इस चयन समिति को हालांकि एक ही सीरीज के लिए ये कमान मिली है। ये समिति न्यूजीलैंड दौरे के खिलाफ खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए टीम का चयन करेगी। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान हो चुका है, मगर ODI सीरीज के लिए अभी टीम चुनी जानी बाकी है। बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड 10, 12 और 14 जनवरी को तीन वनडे मैच खेलने वाले हैं।

हाल ही में पाकिस्तान की सरकार ने PCB में परिवर्तन किए थे और रमीज राजा को हटाकर सेठी को अध्यक्ष बनाया गया था। इसके बाद सेठी ने उन सभी समितियों को बर्खास्त कर दिया था, जो 2019 के सविंधान के अनुसार चुनी गई थीं। इसी के तहत वसीम की अध्यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था।

Ind VS Ban: 314 रनों पर सिमटा भारत, पंत-अय्यर ने बचाई लाज

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने Sam Curran, कैमरन ग्रीन पर भी जमकर बरसा धन

IPL Auction: कल सजेगी सितारों की मंडी, इन दो खिलाड़ियों को खरीदने के लिए होगी जंग !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -