क्रिसमस पर भुवनेश्वर की जनता करेगी विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी का दीदार
क्रिसमस पर भुवनेश्वर की जनता करेगी विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी का दीदार
Share:

ओडिशा में 13 से 29 जनवरी के मध्य खेली जाने वाले एफआईएच पुरूष हॉकी वर्ल्ड कप प्रतियोगिता से पहले शनिवार को भुवनेश्वर के खेल प्रेमी चमचमाती ट्राफी का दीदार करने वाले है।  देश के विभिन्न शहरों में भ्रमण के बाद वर्ल्ड कप की ट्राफी 25 दिसंबर को भुवनेश्वर पहुंचेगी जिसे पूरे शहर में खेल प्रेमियों के दीदार के लिये घुमाया जाने वाला है। ट्राफी को एसओए डीम्ड यूनिवर्सिटी के नये स्टेडियम में रखा जायेगा जहां स्टूडेंट और अन्य खेल प्रेमी उसकी झलक पा सकते है।  

खबरों का कहना है कि ट्रॉफी को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ.) अशोक कुमार महापात्रा ग्रहण भी कर लेंगे। इस अवसरपर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाने वाला है। गौरतलब है कि यह लगातार दूसरी बार है जब ओडिशा विश्व हॉकी चैंपियनशिप की मेजबानी भी करवाने वाले है। जिसके पूर्व 2018 में हुए वर्ल्डकप के सभी मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए थे। यह  वर्ल्ड कप का 15वां संस्करण है और इस बार मैच 2 स्थानों भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम और नये नवेले बिरसा मुंडा इंटरनेशनल राउरकेला में खेले जाने वाले है।

इसके पहले खबरें थी किन उत्तम सिंह ने इस बारें में बोला है कि हमारी टीम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही मजबूत टीमों के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करने को लेकर उत्साहित है। हमारे लिए अपनी टीम की परीक्षा लेने का यह अच्छा अवसर है जिससे टीम एक इकाई के तौर पर मजबूत होने वाली है।  इंडिया ने 2013 और 2014 में इस टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम कर लिया है जबकि चार बार टीम उप विजेता रही है। सिंह ने कहा कि हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेंगे और मैच की परिस्थितियों के हिसाब से ही खेलने वाले है । हमें आक्रमण और रक्षण के लिए तैयार रहना जरुरी है। इंडियन कप्तान सिंह 2021 में घरेलू सरजमीं पर हुए जूनियर विश्व कप में खेले थे इसमें टीम फ्रांस से हारकर चौथे स्थान पर रही थी। उन्होंने इस वर्ष के शुरू में एशिया कप में सीनियर टीम के लिए भी पदार्पण भी कर दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -