पत्नी के नाम से CM केजरीवाल ने बेचे फ्लैट, करोड़ों का घपला.., दिल्ली में शराब के बाद नया घोटाला
पत्नी के नाम से CM केजरीवाल ने बेचे फ्लैट, करोड़ों का घपला.., दिल्ली में शराब के बाद नया घोटाला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। बस, शराब और शिक्षा घोटाले के बाद अब केजरीवाल पर स्टाम्प ड्यूटी चोरी के इल्जाम लगे हैं। दिल्ली के उप-राज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना ने इस मामले में सीएम केजरीवाल के खिलाफ जाँच के आदेश जारी कर दिए हैं।

दरअसल, केजरीवाल पर आरोप है कि हरियाणा के भिवानी में उन्होंने 4.54 करोड़ रुपए में 3 प्लॉट बेचे थे, जिसकी कीमत उन्होंने कम करके दर्शाई है। केजरीवाल ने डाक्यूमेंट्स पर इन प्लॉट्स की कुल कीमत महज 72.72 लाख रुपए दर्शाई है। इसकी शिकायत मिलने के बाद LG विवेक सक्सेना ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर जाँच को कहा है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर शराब घोटाले को लेकर CBI ने रेड मारी थी। इसके बाद AAP से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बुधवार (7 सितंबर 2022) को एक प्रेस वार्ता करके उपराज्यपाल पर भ्रष्टाचार का इल्जाम लगाया था।

शिकायत में कहा गया है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 15 फरवरी 2021 को अपनी पत्नी सुनीता के जरिए 45,000 रुपए प्रति वर्ग गज के बाजार मूल्य पर अपने प्लॉट बेचे थे। वहीं, डाक्यूमेंट्स पर इसकी कीमत महज 8,300 प्रति वर्ग गज बताई गई है। शिकायत में कहा गया है कि, 'इनमें से दो संपत्तियाँ खुद अरविंद केजरीवाल के नाम पर थीं, जबकि तीसरी संपत्ति उनके पिता गोविंद राम के नाम पर दर्ज थी।' शिकायतकर्ता का कहना है कि बाजार मूल्य से कम रेट दिखाकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने न केवल स्टाम्प ड्यूटी में 25.93 लाख रुपए का चूना लगाया, बल्कि पूंजीगत लाभ कर के रूप में 76.4 लाख रुपए का भी घपला किया।

शिकायतकर्ता का कहना है कि सीएम केजरीवाल ने डाक्यूमेंट्स पर 8,300 वर्ग गज की दर से 340 वर्ग गज के प्लॉट को 24.48 लाख रुपए, 416 वर्ग गज के प्लॉट को 30 लाख रुपए और 254 वर्ग गज के प्लॉट को 18.24 लाख रुपए में बेचना दर्शाया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि इन भूखंडों का बाजार मूल्य काफी ज्यादा है और उन्होंने 45,000 वर्ग गज के हिसाब से इसे बेचा था। इन तीनों भूखंडों के लिए उन्होंने स्टाम्प शुल्क 1,41,200 रुपए, 1,73,700 रुपए और 1,12,500 रुपए भरा था। अब LG के आदेश के बाद केजरीवाल के खिलाफ इस मामले में जांच होनी है, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि केजरीवाल खुद पर लगे आरोपों का जवाब देते हुए अपने आप को निर्दोष साबित करते हैं या फिर LG पर ही उलटे आरोप लगाकर प्रेशर पॉलिटिक्स का इस्तेमाल करते हैं।  

'हिजाब' मामले में रुद्राक्ष और क्रॉस का जिक्र.., सुप्रीम कोर्ट में हुई तीखी बहस

जामा मस्जिद को बम से उड़ा देंगे, इमाम को गोली मारेंगे..., धमकी भरी चिट्ठी से हड़कंप

राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के परिसरों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -