राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के परिसरों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा
राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के परिसरों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा
Share:

जयपुर: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार को राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और उनके परिवार के व्यावसायिक व आवासीय परिसरों पर छापेमारी कर डाली। इस दौरान यादव ने बोला है कि विभाग की टीमों ने आज सुबह राजस्थान व उत्तराखंड स्थित परिसरों पर छापेमारी की है तथा उन्हें जांच में पूरा सहयोग दिया जा रहा था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों ने नई दिल्ली में कहा है कि मंत्री से कथित तौर पर जुड़े लोगों के यहां कर जांच के अंतर्गत छापेमारी को अंजाम दिया जा रहा है। मंत्री ने यहां संवाददाताओं से बोला है कि पांच- छह ठिकानों पर छापेमारी हुई है, जांच चल रही है। (अधिकारी) सर्च कर लें, हमें कोई एतराज नहीं क्योंकि हम बिजनेस करते हैं और (केंद्र) सरकार को ऐसा लगता है कि कुछ गलत है तो जांच करे। हमें कोई ऐतराज नहीं। मैं इतना जानता हूं कि हम सच्चाई के साथ हैं।'

उन्होंने कहा कि छापों के बारे में उन्हें कुछ नहीं बताया गया है। उन्होंने कहा, 'हमने उनसे (अधिकारियों से) पूछा तो उन्होंने कहा कि साब, तलाशी लेनी है, (केंद्र) गवर्नमेंट  ने भेजा है... हमने कहा, आराम से करो।' यादव ने बोला है कि, 'इनकम टैक्स डिपार्टमेंट आया है तो जांच कर लेगा। जांच में उन्हें अगर कोई चीज गलत लगती है तो उसका जवाब हमारे पास है। हम उत्तर देंगे।' मंत्री ने बोला है कि उनका पुश्तैनी कारोबार है। उनका परिवार सन 1950 से कारोबार में है और इसे गलत चीजों से जोड़ा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कोटपूतली (राजस्थान) व उत्तराखंड में व्यावसायिक परिसरों और गुड़गांव में एक आवास सहित 5 -6  जगह छापे मारे हैं। अधिकारियों की ओर से इस बारे में कोई सूचना नहीं दी गई।

मंत्री ने इस बारे में बोला है कि 'छापेमारी के उपरांत  अधिकारी (अगर कोई) रिपोर्ट देते हैं तो वे उसे मीडिया के साथ शेयर करने वाल है।' कोटपुतली निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक यादव और उनके परिवार का पैकेजिंग, आटे व दाल जैसे खाद्य उत्पादों का बिज़नेस है।

नागपुर: स्वाइन फ्लू से 33 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप

MCD के 383.74 करोड़ क्यों नहीं दे रहे केजरीवाल ? दिल्ली CM को LG ने लिखा पत्र

पत्नी और 3 वर्षीय बेटी संग 12वीं मंजिल से कूदा पुलिस कांस्टेबल, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -