दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा एलान- कोरोना परिक्षण में की जाए तेजी
दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा एलान- कोरोना परिक्षण में की जाए तेजी
Share:

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार दिल्ली के उन जिलों में कोविड-19 परीक्षणों की संख्या बढ़ाएगी जहाँ संक्रमण की संख्या अधिक है। न्यायमूर्ति की एक पीठ जिसमें हेमकोहली और सुब्रमोनियम प्रसाद शामिल हैं, ने मौखिक रूप से दिल्ली सरकार को यह पता लगाने का सुझाव दिया था कि शहर के किन जिलों में संक्रमण की संख्या बढ़ रही है और कहा- "हम आपसे उन क्षेत्रों में परीक्षण बढ़ाने की उम्मीद करते हैं।"

यह सुझाव वकील राकेश मल्होत्रा ​​की याचिका पर संक्षिप्त सुनवाई के दौरान आया, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 परीक्षण संख्या बढ़ाने और शीघ्र परिणाम प्राप्त करने की मांग की गई थी। चूंकि समय की कमी के कारण मामले को विस्तार से नहीं सुना जा सका, पीठ ने अतिरिक्त स्थायी वकील सत्यकाम द्वारा प्रतिनिधित्व की गई दिल्ली सरकार से एक सप्ताह के भीतर एक नई स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा, जो कि जिलेवार किए गए परीक्षणों के अद्यतन आंकड़ों का संकेत है। शहर में संक्रमण की संख्या, रोकथाम क्षेत्रों की संख्या। अदालत ने दिल्ली सरकार से यह भी पूछा कि क्या वह पांचवे दौर के सीरो सर्वे की योजना बना रही थी कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की संख्या कम हो रही है।

सत्यकाम ने कहा कि सरकार यह तय करने से पहले इंतजार कर रही थी कि कोई दूसरा सीरो सर्वे कराए या नहीं। इसके बाद पीठ ने मामले को 23 दिसंबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।

शादी के 4 दिन बाद ही पति ने पत्नी को घर से बाहर निकाला, सामने आई सनसनीखेज वजह

नवंबर में भारत की ईंधन मांग लगातार तीसरे महीने बढ़ी

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को मिली Z प्लस सुरक्षा, बंगाल में हुए हमले के बाद लिया गया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -