दिल्ली में मनमानी फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल
दिल्ली में मनमानी फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल
Share:

नई दिल्ली : निजी स्कूलों द्वारा स्कूलों की फीस बढ़ाने को लेकर दिल्ली सरकार ने अपना विरोध प्रारंभ कर दिया है। पिछले सप्ताह रोहिणी स्थित डीपीएस स्कूल और अलकनंदा स्थित कालका पब्लिक स्कूल द्वारा जो फीस बढ़ाई गई थी इसे लेकर सरकार ने इन स्कूलों को बढ़ती फीस वापस लेने के लिए कहा। सरकार द्वारा राजेंद्र नगर स्थित जेडी सालवान स्कूल की बढ़ती फीस को लौटाने का आदेश भी उन्होंने दिया।

अभिभावकों पर स्कूल बस के उपयोग की अनिवार्यता को भी सरकार ने समाप्त किया है। शिक्षा निदेशक सौम्य गुप्ता द्वारा आदेश जारी किया गया जिसमें यह कहा गया है कि जिन स्कूलों ने इस सत्र की फीस बढ़ा दी है और अभिभावकों से फीस ले ली है उन्हें यह फीस अभिभावकों को लौटानी होगी, जबकि ऐसे विद्यालय जो सरकारी जमीन पर संचालित हो रहे हैं वे स्कूल शिक्षा निदेशालय की स्वीकृति की मंजूरी के बगैर फीस वृद्धि नहीं कर सकते हैं।

पुराने राजेंद्र नगर स्थित ज्ञान देवी सालवान स्कूल के करीब 250 अभिभावकों ने उपमुख्यमंत्री से भेंट की और कहा कि स्कूल में मनमाने तरह से फीस बढ़ाई गई है। यह भी कहा गया है कि स्कूल किताबों, वर्दी के नाम पर गरीब वर्ग के अभिभावकों से किसी भी प्रकार की राशि नहीं लेंगे। दरअसल यह स्कूल मिड - डे मील की अनिवार्यता नहीं कर सकता है न ही पैसे वसूल सकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -