दिल्ली में महंगे हो सकते है वाहन, केजरीवाल सरकार ने उठाया ये कदम
दिल्ली में महंगे हो सकते है वाहन, केजरीवाल सरकार ने उठाया ये कदम
Share:

नई दिल्ली: यदि आप गाड़ी लेने की सोच रहे हैं, तो जल्द से जल्द पूरा कर लेना बढ़िया रहेगा, क्योंकि आने वाले दिनों में दिल्ली में कुछ कैटेगरी की गाड़ियां महंगी होने की संभावना हैं. दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग ने इन गाड़ियों पर रोड टैक्स बढ़ाने की सिफारिश की है.

कार से लेकर एसयूवी तक शामिल:-

मीडिया रिपोर्ट्स में आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि परिवहन विभाग ने कुछ कैटेगरी के वाहनों पर रोड टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है. इसमें कार, एसयूवी और वाणिज्यिक वाहन भी शामिल हैं. ऐसे में आने वाले समय में इन गाड़ियों के भाव बढ़ सकते हैं.

वित्त विभाग को भेजा प्रस्ताव:-

परिवहन विभाग द्वारा रोड टैक्स बढ़ाने का ये प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेज दिया गया है, इस पर जल्द ही कोई फैसला लिया जा सकता है. एक बार स्वीकृति मिलने के बाद फिर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट इस पर विस्तार से योजना बनाएगा. विभाग ने वित्त वर्ष 2022-23 में विभिन्न टैक्स और शुल्क से 2,000 करोड़ रुपये जुटाने का टारगेट रखा है.

टैक्स में वृद्धि मॉडल के हिसाब से:-

अभी दिल्ली में प्राइवेट वाहनों पर 4% से 12.5% तक रोड टैक्स लगता है. वहीं अगर कार किसी कंपनी के नाम पर ली जाती है तो ये बढ़कर 25 फीसद तक हो जाता है. ये गाड़ी के मॉडल, फ्यूल टाइप और प्राइस रेंज के हिसाब से निर्धारित होता है. यदि रोड टैक्स में वृद्धि होती है तो वह भी इन्हीं आधार पर होगी. 

मारुति सुजुकी ने लागत में वृद्धि के कारण वाहन की कीमतों में 1.9 प्रतिशत तक की वृद्धि की

SBI ग्राहकों को मिला बड़ा झटका

बड़ी खबर! कल से बदलेगा ट्रेडिंग का समय, जानिए नया टाइम टेबल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -