दिल्ली ने सरकारी स्कूलों के लिए देशभक्त पाठ्यक्रम को दी मंजूरी
दिल्ली ने सरकारी स्कूलों के लिए देशभक्त पाठ्यक्रम को दी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: अरविंद नीत सरकार ने शनिवार को देशभक्ति पाठ्यचर्या शुरू करने की पहल की। इसे दिल्ली के सरकारी स्कूलों में छात्रों को पढ़ाया जाएगा। देशभक्ति पाठ्यचर्या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

सीएम केजरीवाल छात्रों को सच्चे देशभक्त बनने में मदद करने की सोचते हैं। देशभक्ति पाठ्यचर्या की रूपरेखा तीन प्राथमिक लक्ष्यों को आकर्षित करती है जो ज्ञान, मूल्य और व्यवहार हैं। उपमुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री को पाठ्यक्रम प्रस्तुत किया। पाठ्यक्रम प्राप्त करने पर केजरीवाल ने कहा, "जब हमने 2 साल पहले इस पाठ्यक्रम पर काम करना शुरू किया, तो हमें नहीं पता था कि यह कैसा होगा। यह एक गतिशील और लगातार विकसित होने वाली प्रक्रिया है।" मनीष सिसोदिया ने बात करते हुए कहा कि सरकार दिल्ली सरकार के स्कूलों में शिक्षण और सीखने के मार्गदर्शन के साथ देशभक्ति को जोड़ना चाहती है।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि 'हम अपने उपाख्यानों के अनुभवों को ध्यान में रखते हैं हमें निष्पक्ष रूप से आकलन करना होगा कि क्या वास्तव में बच्चों के मन में देशभक्ति की भावना पैदा की जा रही है। युवाओं के मन में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए दिल्ली के स्कूलों में देश भक्ति पाठ्यचर्या शुरू की जाएगी।'

हरियाणा को मिला नया DGP, जानिए कौन हैं IPS पीके अग्रवाल

किन्नौर भूस्खलन में बढ़ी मरने वालों की संख्या

जेसिका लाल के हत्यारों को सजा दिलवाने वाली सबरीना का दुखद निधन, लिवर की बीमारी से थीं ग्रसित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -