दिल्ली चुनाव Live: शुरुआती रुझानों में 'आप' को स्पष्ट बहुमत, 42 सीटों पर बनाई बढ़त
दिल्ली चुनाव Live: शुरुआती रुझानों में 'आप' को स्पष्ट बहुमत, 42 सीटों पर बनाई बढ़त
Share:

नई दिल्ली:  दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर मतों की गणना शुरू हो चुकी है। नागलोई विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। तिलक नगर से भी आप को बढ़त मिलती नज़र आ रही है। कैंट सीट से भी आप के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। यहां सबसे कम वोटिंग हुई थी। अब दिल्ली के शुरुआती रुझान सामने आ गए हैं। इनमें AAP 42 सीट पर सबसे आगे चल रही है।

भाजपा को 13 सीट पर बढ़त मिलती नज़र आ रही हैं। इसके  साथ ही शुरुआती रुझानों में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलता नज़र आ रहा है। वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मतगणना से ठीक पहले कहा है कि वह नर्वस नहीं हैं। प्रेस वालों को आज सुबह उन्होंने बताया कि मैं घबराया नहीं हूं। मुझे विश्वास है कि आज भाजपा दिल्ली की सत्ता में वापसी करेगी और इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि हम 55 सीटों पर जीत दर्ज कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग की प्रक्रिया के अनुसार, सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी। सबसे आखिर में पेपर ट्रेल मशीनों से निकलने वाली पर्चियों को गिना जाएगा। मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और बड़ी तादाद में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। मतगणना स्थल पर राजनैतिक पार्टियों के समर्थक भी पहुंचना आरंभ हो गए हैं।

सोना-चांदी के दामों में फिर लगी आग, जानिए आज की कीमतें

आज ही निपटा लें अपने बैंकिंग से संबंधित कार्य, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

Bank fail हो जाने पर क्या होगा आपकी FD और अन्य जमाओं का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -