सरकारी स्कूल के छात्रों ने रचा इतिहास, डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- यह गर्व का क्षण
सरकारी स्कूल के छात्रों ने रचा इतिहास, डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले- यह गर्व का क्षण
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों में एक बार फिर नया कीर्तिमान बनने पर ख़ुशी प्रकट की है। कम्पार्टमेंट परीक्षाओं के बाद CBSE कक्षा की बारहवीं कक्षा में पास स्टूडेंट्स की संख्या 99 फीसद हो गई है। इसी तरह दसवीं कक्षा उत्तीर्ण छात्रों की तादाद 93 फीसद हो गई है। मनीष सिसोदिया ने इसके लिए स्टूडेंट्स, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार के लिए यह गर्व का पल है कि शिक्षकों ने ऐसी कठिन घड़ी में भी इस तरह का उत्कृष्ट शैक्षणिक परिणाम दिया है। गौरतलब है कि इस साल CBSE की बारहवीं की परीक्षाओं में दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने 98 फीसदी का ऐतिहासिक परिणाम हासिल किया था। कंपार्टमेंट परीक्षा के बाद यह बढ़कर 99 प्रतिशत हो गया है। इसी प्रकार, कक्षा 10 के छात्रों का परिणाम 83 फीसदी था जिसमें कम्पार्टमेंट परीक्षाओं के बाद 93 प्रतिशत होने की जबरदस्त सफलता मिली है।

इस तरह कक्षा 12 के छात्रों को तक़रीबन 100 प्रतिशत रिजल्ट लाने की दिशा में कामयाबी मिली है, जबकि कक्षा 10 के स्टूडेंट्स को भी 90 प्रतिशत से ज्यादा वाली श्रेणी में आने का अवसर मिल गया है। सिसोदिया ने कहा कि यह शानदार नतीजे शिक्षकों, स्कूली विद्यार्थियों द्वारा उनके माता-पिता की प्रतिबद्धता और समर्पण का परिणाम है। कोरोना महामारी की वजह से कंपार्टमेंट परीक्षा की तैयारी बाधित होने के बाद भी इस असाधारण परिणाम पर सिसोदिया ने प्रसन्नता प्रकट की। 

इस दिन से खुलेगा असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान

सम्पूर्ण भारत के 10 शहरों में रैपिडो ऑटो सेवा उपलब्ध

पीएम मोदी ने खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ पर किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -