पीएम मोदी ने खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ पर किया ये काम
पीएम मोदी ने खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ पर किया ये काम
Share:

नई दिल्ली: आज खाद्य एवं  किसान संगठन की 75वीं वर्षगांठ है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रातः 11 बजे 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी कर दिया गया है। जिसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में विकसित की गई 8 फसलों की 17 जैव संवर्धित किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया है। दो दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी सूचना शेयर कर दी गई थी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने दो पहले दी जानकारी: जंहा इस बात का पता चला है पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि 16 अक्टूबर यानी आज सुबह 11 बजे, एफएओ (FAO) की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी कर दिया गया है और हाल ही में विकसित 8 फसलों की 17 बायोफोर्टिफाइड किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जा चुका है। 

मिली जानकारी के अनुसार सिक्के को जारी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला कि इस वर्ष का नोबेल शांति पुरस्कार विश्व खाद्य कार्यक्रम से सम्मानित किया जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। भारत खुश है कि हमारा योगदान और इसके साथ जुड़ाव ऐतिहासिक होने वाला है। पीएम कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से 2 दिन पहले एक बयान जारी कर कहा गया था कि यह कार्यक्रम सरकार द्वारा कृषि और पोषण क्षेत्र को दी गई सर्वोच्च प्राथमिकता को समर्पित है। इसके साथ ही भूख,अल्पपोषण और कुपोषण को पूरी तरह से समाप्त करने के गवर्नमेंट के संकल्प को मजबूत करने में योगदान दिया जा रहा है।

कोरोना संकट में कम खर्च में होगा पंचायत चुनाव का आयोजन

बरोदा उपचुनाव: तेज हुई चुनाव की तैयारियां, बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारी स्टार प्रचारकों की फौज

यूएसए में कोरोनावायरस के मामलों में आया भारी उछाल, देंखे आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -