दिल्ली में पहली बार एक दिन में 8000 कोरोना केस, तीसरी लहर का कहर चरम पर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है और बुधवार को इसके संक्रमण के रिकॉर्ड 8,593 नये मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की तादाद 4.60 लाख के करीब पहुंच गयी। इससे पहले मंगलवार को अब तक के सर्वाधिक 7,830 मामले दर्ज किए गए थे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश की राजधानी में कोरोना के सर्वाधिक नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की तादाद 4,59,975 हो गई है। नये मामलों में वृद्धि के बीच कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इस दौरान 7,264 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक कुल 4,10,118 लोग कोरोना वायरस को शिकस्त दे चुके हैं। इसके साथ ही, कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 89.16 फीसद पर आ गई है।

इसी अवधि में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 85 और मरीजों की मौत होने से इस महामारी से मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 7,228 हो गई है। इससे पहले मंगलवार को भी सबसे ज्यादा 83 कोरोना मरीजों की जान चली गई थी। चिंता की बात यह है कि नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या कम होने से सक्रिय मामलों में इजाफा दर्ज किया गया है। राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामलों की तादाद बढ़कर आज 42,629 पहुंच गई है।

बिडिंग फार्मा आईपीओ बोली के अंतिम दिन पूरी तरह से हुआ सब्सक्राइब

फार्मा, मेटल शेयरों में आई तेजी, इतने अंक पर रहा सेंसेक्स

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 10 क्षेत्रों के लिए 2 लाख करोड़ रुपये के PLI को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -