अगर नहीं पहना मास्क तो भरना होगा 2000 रु जुर्माना, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान
अगर नहीं पहना मास्क तो भरना होगा 2000 रु जुर्माना, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी भयानक रूप धारण कर चुकी है। राजधानी में संक्रमण से हर दिन होने वाली मौत के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना है। बुधवार को एक दिन में सबसे अधिक 131 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता की है। इसमें उन्होंने सरकार द्वारा उठाए गए सख्त कदमों के बारे में जानकारी दी है।

केजरीवाल ने बताया है कि अब राजधानी में मास्क न लगाने वालों से दो हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। अभी तक ये राशि 500 रुपये थी। उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल के साथ चर्चा कर यह फैसला लिया गया है। दिल्ली में अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने वालों को दो हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। इसका ऐलान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को किया।

केजरीवाल ने आगे कहा कि पहले 500 रुपये का जुर्माना लगता था, किन्तु कई लोग अब भी मास्क नहीं लगा रहे हैं। इसी वजह से हम जुर्माने की राशि को बढ़ाकर दो हजार रुपये कर रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ का पर्व मनाएं, किन्तु  सार्वजनिक जगहों पर न मनाएं। उन्होंने कहा कि कई राज्य सरकारों ने उस पर बैन लगाया है। हम भी चाहते हैं कि कोरोना न फैले इसलिए आप लोगों से आग्रह है कि घर पर ही छठ का त्योहार मनाएं।

सेबी ने जीसीए मार्केटिंग की 3 संपत्तियों की कुर्की के दिए आदेश

भारत का पहला हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर बनाने के लिए एलएंडटी ने जीता मेगा कॉन्ट्रैक्ट

टीसीएस ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तारीख 28 नवंबर की तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -