'तेलंगाना में खुद बोले थे दिल्ली CM भ्रष्ट हैं, अब पलट गए..', राहुल गांधी पर क्यों भड़की स्मृति ईरानी ?
'तेलंगाना में खुद बोले थे दिल्ली CM भ्रष्ट हैं, अब पलट गए..', राहुल गांधी पर क्यों भड़की स्मृति ईरानी ?
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर "दोहरे मानदंड" रखने का आरोप लगाया और कहा कि दिल्ली में, वायनाड सांसद राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल के परिवार के साथ एकजुटता दिखाते हैं, जबकि तेलंगाना में उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के सीएम "भ्रष्ट" हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ''राहुल गांधी एक ही विषय पर तरह-तरह से पासा कैसे पलटते हैं, इसका मैं सबूत देना चाहूंगी। 2 जुलाई 2023 को तेलंगाना में राहुल ने कहा कि KCR भी भ्रष्ट हैं, (दिल्ली में) शराब घोटाला हुआ है और सभी एजेंसियों को इसके बारे में पता है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा था कि AAP ने गोवा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हराने के लिए भ्रष्टाचार के पैसे का इस्तेमाल किया. तो सच कौन कह रहा था?

उल्लेखनीय है कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को सात दिनों के लिए यानी 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को सीएम केजरीवाल को ईडी की हिरासत में भेज दिया। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा, "आज हमें इस बात की जानकारी मिली कि एक संवैधानिक पद पर बैठकर ईमानदारी का हवाला देने वाला व्यक्ति किस तरह से प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार को अरविंद केजरीवाल के कृत्यों से परिभाषित करता है।" 

स्मृति ईरानी ने कहा कि, "राहुल गांधी का असली चेहरा कौन सा है? वह जो तेलंगाना में बोल रहे थे या वह जो दिल्ली में बोल रहे हैं?" इससे पहले तेलंगाना विधानसभा चुनावों के दौरान, राहुल गांधी ने दावा किया था कि भारत राष्ट्र समिति का भारतीय जनता पार्टी के साथ घनिष्ठ संबंध है, क्योंकि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी को पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के बारे में पता है। कविता की दिल्ली शराब घोटाले में संलिप्तता के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी। 

ईरानी ने कांग्रेस को दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी (AAP) पर आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस को पत्र लिखने की भी याद दिलाई। इन्होने कहा कि, "कांग्रेस ने 3 जून 2022 को दिल्ली पुलिस को शराब घोटाले के बारे में लिखा था। कौन सा सच बोल रहा है? पहले वाला या आज जो हम देख रहे हैं? अजय माकन ने कहा था कि गोवा में AAP ने कांग्रेस को हराने के लिए भ्रष्टाचार के पैसे का इस्तेमाल किया। तो सच कौन बोल रहा था? राहुल तेलंगाना में या दिल्ली में? वे तब प्रवक्ता थे या अब प्रवक्ता हैं?" 

 ईरानी ने यह भी बताया कि केजरीवाल के वकीलों ने तब विरोध नहीं किया जब अदालत में यह कहा गया कि अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति को विजय नायर के नेतृत्व में कुछ चुनिंदा शराब कारोबारियों ने तैयार किया था, जिन्हें AAP प्रमुख द्वारा नियुक्त किया गया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "जब आज अदालत में तथ्य पेश किए गए, तो अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने इस तथ्य का विरोध नहीं किया कि कुछ चुनिंदा शराब कंपनियों ने अरविंद केजरीवाल द्वारा नियुक्त विजय नायर के तहत शराब नीति बनाई थी।"

शराब घोटाले में ED का एक्शन जारी, दिल्ली के AAP विधायक गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर रेड

'भारतीय राजनीति के एक मजबूत स्तंभ..', डॉ लोहिया की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

हिमाचल में हलचल तेज ! कांग्रेस के 6 बागी विधायकों समेत कुल 9 नेता थामेंगे भाजपा का दामन, संकट में सुक्खू सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -