हिमाचल में हलचल तेज ! कांग्रेस के 6 बागी विधायकों समेत कुल 9 नेता थामेंगे भाजपा का दामन, संकट में सुक्खू सरकार ?
हिमाचल में हलचल तेज ! कांग्रेस के 6 बागी विधायकों समेत कुल 9 नेता थामेंगे भाजपा का दामन, संकट में सुक्खू सरकार ?
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के 6 कांग्रेस बागी विधायक और 3 निर्दलीय विधायक आज दोपहर 12 बजे के बाद भाजपा में शामिल होंगे। यह घटना दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य भाजपा नेताओं की मौजूदगी में होगी। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद से ही इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने की संभावना थी। गुरुवार को इन 9 विधायकों ने दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

शुक्रवार को 3 निर्दलीय विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आशीष शर्मा, होशियार सिंह और केएल ठाकुर ने विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा था और दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम जयराम ठाकुर भी शुक्रवार को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। यह सियासी उठापटक 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के बाद शुरू हुई थी। जब कांग्रेस के 6 विधायकों ने बगावत करते हुए क्रॉस वोटिंग की थी। जिसके चलते 40 MLA वाली कांग्रेस का उम्मीदवार चुनाव हार गया था। 25 MLA वाली भाजपा का उम्मीदवार 6 बागी विधायकों और 3 निर्दलीय विधायकों के सहयोग से चुनाव जीत गया था।

इसके बाद विधानसभा स्पीकर ने सभी 6 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करते हुए उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया था। बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर के फैसले को चुनौती दी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अयोग्यता को रद्द करने से इनकार कर दिया। क्रॉस वोटिंग के बाद से बागी नेता और 3 अन्य नेता लगातार हिमाचल प्रदेश से बाहर रहे हैं। पहले वो पंचकूला में ठहरे हुए थे। उसके बाद सभी नेता ऋषिकेश गए और अब सब बागी नेता दिल्ली में मौजूद हैं और आज भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

पैसे लेकर पूछे सवाल ? TMC नेत्री महुआ मोइत्रा से जुड़े ठिकानों पर CBI की रेड

इतिहास में पहली बार ! भारत का विदेशी मुद्रा भंडार अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा

तेलंगाना में नशे की बड़ी खेप पकड़ाई, 9 करोड़ की ड्रग्स जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -