'मुझे ऊँगली टेढ़ी करनी आती है..', क्या LG को धमकी दे रहे CM केजरीवाल ?
'मुझे ऊँगली टेढ़ी करनी आती है..', क्या LG को धमकी दे रहे CM केजरीवाल ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना को लेकर धमकी देने वाले लहजे में जवाब दिया है। केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू में LG को लेकर पूछा गए सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि उन्हें अंगुली टेढ़ी भी करना आता है। केरजीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कामकाज को रोकने का पूरा प्रयास किया गया है, फिर भी उनकी सरकार ने काम करके दिखाया है। 

केजरीवाल ने LG सक्सेना को लेकर यह बातें ऐसे वक़्त पर कहीं जब उनके करीबी और पार्टी नेता जैस्मीन शाह के DDCD के उपाध्यक्ष के रूप में काम करने पर रोक लगा दी गई है।  केजरीवाल से सवाल किया गया कि MCD में LG की भूमिका और अधिक होगी, ऐसा आपके एक प्रवक्ता ने कहा है, अगर जीत भी गए तो कैसे कार्य करेंगे? केजरीवाल ने धमकी भरे लहजे में कहा कि, 'दिल्ली के 2 करोड़ लोग जब तक साथ हैं, किसी LG की हिम्मत नहीं, जो दिल्ली के विकास को रोक सके। जनता के अंदर बहुत बड़ी ताकत होती है। जब हमारा अन्ना आंदोलन हुआ था, जनता की आवाज ने देश की बड़ी से बड़ी सरकारों को हिलाकर रख दिया था।'

केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि, 'इन लोगों को घमंड है, अपनी सत्ता का अहंकार है। इन्होंने योगा की क्लास रोकने का प्रयास किया, दिल्ली के लोगों ने कहा कि केजरीवाल जी योगा कराओ पैसे हम देंगे। देखते हैं LG कैसे रोकता है। काम करने वालों की इज्जत है। काम करने वालों का जनता भी साथ देती है और भगवान भी साथ देते हैं। निराकरण निकलते हैं। 5 वर्षों में जो भी LG रहे, काम रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उसके बाद भी हमने काम करके दिखाया, आप सोचकर देखो पूरी सरकार होती, तो आज दिल्ली कहां का कहां पहुंच चुका होता, मगर हम करेंगे।' सीएम केजरीवाल ने संवैधानिक पद उपराज्यपाल के प्रति मर्यादा का उल्लंघन करते हुए कहा कि, LG क्या कर लेगा, दो माह देर हो जाएगी, चार महीने देर हो जाएगी, उससे अधिक क्या कर लेगा। अगर सीधी अंगुली से घी नहीं निकला, तो केजरीवाल को अंगुली टेढ़ी भी करनी आती है।' हालाँकि, इस दौरान सीएम केजरीवाल ने जेल में ऐशो-आराम फरमा रहे अपने मंत्री सत्येंद्र जैन पर कुछ नहीं कहा।  बता दें कि, जैन भ्रष्टाचार के आरोप में बीते 6 महीने से जेल में हैं और जेल मंत्री होने का लाभ उठाकर, जेल में तमाम सुख सुविधाएं ले रहे हैं। जैन को कट्टर ईमानदार बताते हुए केजरीवाल ने उनके लिए पद्मविभूषण माँगा था। 

प्रियदर्शनी नेहरू से 'मैमुना बेगम' कैसे बन गईं इंदिरा गांधी ? पढ़ें पूरी कहानी

भारत जोड़ो यात्रा पर भारी पड़ रहा गहलोत-पायलट विवाद, क्या समाधान करेंगे राहुल ?

केशव मौर्य बोले- मैनपुरी में भाजपा ही जीतेगी, तो सपा ने इस तरह किया पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -