दिल्ली में खुला देश का पहला प्लाज़्मा बैंक, सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन
दिल्ली में खुला देश का पहला प्लाज़्मा बैंक, सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली  में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है. हर दिन नये संक्रमितों का पता चल रहा है और ये आंकड़ा निरंतर बढ़ रहा है. कल सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राजधानी में संक्रमण की वजह से मरीजों की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन साथ ही वे मरीज स्वस्थ भी काफी तेजी से हो रहे हैं. मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी की जरुरत पड़ती है. जिसके लिए अरविंद केजरीवाल ने आज प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया है.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्लाज्मा बैंक का शुभारम्भ किया. यह देश का पहला प्लाज्मा बैंक है. उन्होंने दिल्ली के लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने का आग्रह करते हुए कहा कि प्लाज्मा डोनेट करने से कोई कमजोरी नहीं आती.  प्लाज्मा डोनेट करने की शर्तें अवश्य सख्त हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब लोगों को प्लाज़्मा के लिए अधिक दिक्कत नहीं होगी. देश का पहला प्लाज्मा बैंक ILBS हॉस्पिटल में आरम्भ होने जा रहा है. अभी तक लोगों को प्लाज्मा लेने में समस्या आ रही थी, किन्तु अब उम्मीद है कि बैंक के बन जाने से दिक्कत दूर होगी लेकिन ये प्लाज्मा बैंक तभी कामयाब होगा, जब लोग आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करेंगे.

दिल्ली सरकार की तरफ से अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अगर आप कोरोना से रिकवर हो चुके हैं, 14 दिन हो चुके हैं और आपकी उम्र 18-60 साल है. यदि आपका वजन 50 किलो से अधिक है तो फिर आप कोरोना रोगी के लिए प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं. हालांकि, ऐसी महिलाएं जो एक दफा भी मां बन चुकी हैं, वो प्लाज्मा डोनेट नहीं कर सकतीं.

कराची हमले पर बोला UNSC, कहा- आतंकवाद का हर कृत्य अपराध ही है, चाहे मकसद जो भी हो

फसलों को हुआ भारी नुकसान, यहां पर खेतों में भरा पानी

बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -