फसलों को हुआ भारी नुकसान, यहां पर खेतों में भरा पानी

फसलों को हुआ भारी नुकसान, यहां पर खेतों में भरा पानी
Share:

तेज बारिश के बाद केरल के कोट्टाम में खेतों में पानी भर गया है. इस कारण किसानों की धान की फसल को नुकसान हुआ है. इस क्षेत्र में हुई बारिश के बाद कोट्टायम में धान के खेतों में बाढ़ आ गई है. एक किसान सुनील कहते हैं, कि कोट्टायम के सभी धान के खेत, जैसे अयमानम और परप्पुकारा बारिश के पानी से भर जाते हैं. जिससे किसानों को भारी नुकसान होता है.

यह राज्य कोरोना मरीजों के लिए बनाने वाला है 1 लाख बेड

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना संकट के अलावा बारिश का कहर जारी है. कई राज्यों में मानसून के अत्यधिक सक्रिय होने से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है. वही, असम जिले में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. उधर दूसरी तरफ बिहार में भी बिजली गिरने की घटना हुई है.  देश के कई इलाकों में आज भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान लगाया है. जिसके मद्देनजर मौसम विभाग ने कर्नाटक के उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़ और उडुप्पी जिलों में 1, 2, 4 और 5 जुलाई के लिए 'यलो अलर्ट' जारी किया है.

बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट

इन जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जो 3 जुलाई तक जारी रहने वाला है. आंतरिक कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश के आसार है. माना जा रहा है कि 5 दिनों तक यहां हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जानकारी के लिए बता दें कि केरल के पांच जिलों में चार दिनों का यलो अलर्ट पहले से ही जारी किया गया है, जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है वह कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोड, मलप्पुरम और वायनाड हैं. वहीं, दूसरी तरफ मुंबई में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

अब बॉर्डर पर दम दिखाएंगे 'ट्रांसजेंडर्स' ! गृह मंत्रालय दे सकता है बड़ी जिम्मेदारी

प्रियंका को यूपी का सीएम कैंडिडेट बनाए जाने की मांग तेज़, कार्ति बोले- यहीं से होगी कांग्रेस की वापसी

भोपाल में रात दस बजे तक खुल सकेंगी दुकानें, कार में क्षमता मुताबिक बैठा सकेंगे सवारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -