बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट
बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: आतंकियों की सहायता करने के मामले में निलंबित DSP देवेंद्र सिंह के खिलाफ NIA ने जांच के दौरान पर्याप्त सबूत एकत्रित कर लिए हैं. एनआईए सूत्रों ने एक निजी न्यूज़ चैनल को बताया है कि अगले हफ्ते एनआईए कोर्ट में इस मामले की चार्जशीट दाखिल की जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, NIA इस चार्जशीट में 8 लोगों के खिलाफ पूरे सबूत एकत्रित किये हैं. सूत्रों के अनुसार, लगभग  डेढ़ सौ पन्नों की इस चार्जशीट में एनआईए ने बताया कि निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह किस तरीके से आतंकियों की सहायता कर रहा था. इसका पूरा कच्चा चिट्ठा अदालत में एनआईए की तरफ से पेश किया जाएगा.

NIA सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चार्जशीट में जिन लोगों का नाम है उनमें देवेंद्र सिंह, सैय्यद नवीद, मुस्ताक शाह, इरफान सफी मीर, रफी अहमद राथर और सैय्यद इरफान शामिल हैं. इन 8 लोगों के खिलाफ आतंकियों की सहायता करने, हथियार रखने और षड़यंत्र रचने के मामले में चार्जशीट दायर की जाएगी. दरअसल डीएसपी देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी 2019 को जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर गिरफ्तार किया था. देवेंद्र सिंह एक कार में सवार था, कार में उसके साथ हिज्बुल मुजाहिदीन का खूँखार आतंकी नवीद मुश्ताक और आरिफ और लश्कर का ओवरग्राउंड वर्कर इरफान अहमद सवार था.

बताया जाता है कि देवेंद्र सिंह इन तीनों को सुरक्षाबलों की निगाह से बचाकर सुरक्षित कश्मीर से बाहर ले जाने की कोशिश में था. नवीद से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके भाई इरफान को जनवरी में अरेस्ट किया था. इसके बाद गृह मंत्रालय के आदेश के बाद NIA ने 17 जनवरी को इस मामले की जांच अपने हाथों में ले ली. NIA ने सीमा पार से व्यापार कर रहे एक कश्मीरी व्यापारी को भी इसी मामले में अरेस्ट किया था.

कोरोना की जांच में लगने वाले समय को कम करने के लिए केन्द्र ने राज्यों को दिया सुझाव

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -