केजरीवाल ने सोमनाथ से समर्पण करने की अपील की

Sep 23 2015 10:12 AM
केजरीवाल ने सोमनाथ से समर्पण करने की अपील की

नई दिल्ली : दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के घरेलू हिंसा मामले में फंसने और न्यायालय द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद अब उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस कार्रवाई करने के लिए अग्रसर हुई है। हालांकि अभी तक सोमनाथ पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं लेकिन कहा जा रहा है कि पुलिस सोमनाथ को गिरफ्तार करने की तैयारी में है तो दूसरी ओर आम आदमी अपने नेता द्वारा पुलिस से बचने के प्रयास करने और आत्मसर्पण न करने से असंतुष्ट है। 

मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सोमनाथ को आत्मसमर्पण करना चाहिए। इस मामले में हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विट कर कहा कि आखिर सोमनाथ भाग क्यों रहे हैं। सोमनाथ भारती जेल जाने से क्यों डर रहे हें। आखिर पार्टी और परिवार दोनों को ही शर्मिंदगी उठाना पड़ रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोमनाथ द्वारा आत्मसमर्पण किया जाने को लेकर पार्टी सहमत है लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि वे भाग क्यों रहे हें। सोमनाथ को लेकर उनकी बहन दिव्या स्तुति ने कहा कि भले ही सीएम केजरीवाल को जो भी कहना हो लेकिन सोमनाथ को पुलिस पकड़कर प्रताडि़त करने का प्रयास कर रही है।

फिलहाल तो वे सुप्रीम कोर्ट में की जाने वाली सुनवाई का इंतजार कर रहे हैं। वे पुलिस के सामने पेश भी होंगे। मामले में सोमनाथ के भाई और उनकी बहन को पूछताछ के लिए बुलाया गया। उल्लेखनीय है कि उनकी पत्नी लिपिका ने उनके विरूद्ध घरेलू हिंसा के साथ हत्या का प्रयास करने का मामला भी दर्ज किया था। हालांकि सोमनाथ भारती के निजी सचिव गुरप्रीत को पुलिस ने पकड़ा है। साथ उनके भाई को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।