दक्षिणी दिल्ली के होटलों के शौचालय आम लोग भी कर सकेंगे इस्तेमाल
दक्षिणी दिल्ली के होटलों के शौचालय आम लोग भी कर सकेंगे इस्तेमाल
Share:

नई दिल्ली : दिल्लीवासियों और वहां पहुंचे मुसाफिरों के लिए यह खबर निश्चित ही राहत देने वाली है कि आगामी 1 अप्रैल से दक्षिणी दिल्ली के सभी रेस्तरां और होटलों के शौचालयों का अब आम लोग भी इस्तेमाल कर सकेंगे. निगम ने इस संबंध में होटल और रेस्तरां को निर्देश जारी कर दिए हैं.

आपको बता दें कि यह सुविधा सशुल्क रहेगी.पहले यह सुविधा रेस्तरां और होटल के ग्राहकों तक ही सीमित थी. इस संबंध में हेल्थ ट्रेड लाइसेंस धारक, होटलों, रेस्तरां के लोगों से बात हो गई है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम की इस पहल का उप राज्यपाल बैजल ने स्वागत किया है.

इस नई सुविधा के बारे में नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि इस फैसले के तहत निगम को बगैर खर्च किये 3500 और शौचालयों की सुविधा मिल जाएगी. इन शौचालयों को आम लोगों के लिए भी खोल दिया जाएगा. इस संबंध में हेल्थ ट्रेड लाइसेंस धारक, होटलों, रेस्तरां के लोगों से बात हो गई है.अब नये होटलों में शौचालय की व्यवस्था करना भी अनिवार्य कर दिया गया है. जिन छोटे रेस्तरां को भी शौचालय तुरंत बनवाने की सलाह दी गई है.

हालांकि रेस्तरां और होटलों प्रबंधकों को यह सुविधा उपलब्ध कराने के बदले विकल्प दिया गया है कि वे शौचालय के रख रखाव और सफाई के खर्च के लिए एक बार के इस्तेमाल पर 5 रुपये तक का शुल्क ले सकते हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रेस्तरां और होटलों में बाथरूम के इस्तेमाल करने के फैसले पर ट्वीट कर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर का शुक्रिया अदा किया है.

यह भी पढ़ें

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में होगी भर्ती

केजरीवाल का आरोप - चुनाव आयोग को करना चाहिए ईवीएम की जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -