हैवानियत की शिकार छह साल की बच्ची के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम
हैवानियत की शिकार छह साल की बच्ची के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम
Share:

द्वारका में पड़ोसी युवक की हैवानियत का शिकार बनी छह साल की बच्ची के परिजनों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  दस लाख मुआवजा देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार केस लड़ने के लिए वकील भी उपलब्ध कराएगी. केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उन्होंने डॉक्टरों से मुलाकात की है और बच्ची की हालत में सुधार हुआ है. उन्होंने कहा कि बच्ची अब खतरे से बाहर है. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

बेटी ने लगाया माता-पिता पर गंभीर आरोप, पैसों के लिए कराते थे ये काम

इसके अलावा द्वारका  इलाके में मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की घटना पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दुख जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि आरोपित द्वारा की गए घिनौने एवं जघन्य अपराध के लिए समाज में कोई जगह नहीं है. ऐसे अपराध के लिए दोषी व्यक्ति को फांसी की सजा दी जानी चाहिए. तिवारी ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ दिल्ली भाजपा हर कदम पर खड़ी है. ऐसी घटना को अंजाम देने वाले विकृत मानसिकता के होते हैं. उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर बेटियों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. साथ ही अपने आसपास रहने वालों की गतिविधियों पर भी ध्यान रखना चाहिए ताकि किसी और के साथ ऐसी घटना न हो. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने शुक्रवार को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता से मिलीं. उन्होंने ने कहा कि पूरी व्यवस्था मासूम को हैवान से बचाने में असफल रही है. आरोपित को सिर्फ गिरफ्तार करने से न्याय नहीं मिल जाता. आयोग पीड़िता को आर्थिक और कानूनी मदद देगा. सरकार और पुलिस को इस मामले में साथ मिलकर काम करना चाहिए. मासूम मूल रूप से बिहार की रहने वाली है और दिल्ली के एक स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ती है. उसके पिता दिहाड़ी मजदूर और मां घरेलू सहायिका है.

अब पुलिस दे रही आम आदमी को रोज़गार का मौका, यहाँ जानिए कैसे ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार द्वारका में मंगलवार को पड़ोसी युवक की हैवानियत का शिकार बनी छह साल की बच्ची की हालत में पहले से सुधार आ रहा है. सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि जल्द ही पीड़िता को सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा. जानकारों की मानें तो बच्ची की तीन बार सर्जरी की जा चुकी है. बच्ची के परिजन कुछ कहने की हालत में नही हैं. डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की एक नस कट गई थी, साथ ही वह अन्य कई जगह भी घायल थी. खाने का सामान दिलाने के बहाने से आरोपित बच्ची को सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपित को इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के जरिये गिरफ्तार कर लिया है.

नोएडा में चला 'ऑपरेशन क्लीन' 5, दो हज़ार से अधिक वाहनों का चालान कटा

गुरुग्राम में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

Saaho मूवी में इस किरदार में नजर आएंगे प्रभास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -