दिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर तैनात CISF जवान ने खुद को मारी गोली, खुदकुशी का कारण जानने में जुटी पुलिस
दिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर तैनात CISF जवान ने खुद को मारी गोली, खुदकुशी का कारण जानने में जुटी पुलिस
Share:

नई दिल्ली: घटनाओं के एक दुखद मोड़ में, एक सीआईएसएफ कांस्टेबल ने गुरुवार सुबह दिल्ली के नांगलोई मेट्रो स्टेशन पर दुखद रूप से अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। कांस्टेबल, जिसकी पहचान शहरे किशोर के रूप में की गई है, ने कथित तौर पर अपनी सर्विस राइफल का उपयोग करके घातक बंदूक की गोली से अपनी जान ले ली। घटना सुबह 7 बजे के आसपास मेट्रो स्टेशन पर एक्स-रे बैगेज स्कैनर के पास सामने आई, जहां कांस्टेबल शहरे किशोर का निर्जीव शरीर पाया गया।

कांस्टेबल, जिसने 2014 से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में सेवा की थी, दिल्ली मेट्रो में तैनात था। घटना की शुरुआती जांच से पता चलता है कि शाहरे किशोर ने ड्यूटी के दौरान इस दुखद कृत्य के लिए अपने सेवा हथियार का उपयोग करते हुए अपना जीवन समाप्त करने का फैसला किया। दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों सहित अधिकारियों ने कांस्टेबल की असामयिक मृत्यु की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए मामले की जांच शुरू कर दी है। अफसोस की बात है कि यह घटना अकेली नहीं है, क्योंकि यह सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक इकाइयों में सेवारत कर्मियों द्वारा सामना की जाने वाली मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों के व्यापक मुद्दे को दर्शाती है। यह कानून प्रवर्तन और सुरक्षा बलों जैसे उच्च तनाव वाले व्यवसायों में व्यक्तियों की मानसिक भलाई को संबोधित करने और समर्थन करने के महत्व को रेखांकित करता है।

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना सुरक्षा कर्मियों के बीच मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए जागरूकता बढ़ाने और सक्रिय उपायों की आवश्यकता की मार्मिक याद दिलाती है। इसके अतिरिक्त, यह व्यक्तियों को उनके कर्तव्यों के दबाव और चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए पर्याप्त सहायता प्रणाली और संसाधन प्रदान करने के महत्वपूर्ण महत्व पर प्रकाश डालता है।

दिल्ली में AAP को घेरने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टरप्लान, जल्द शुरू होगा सियासी घमासान

कर्नाटक हाई कोर्ट में चाकू लेकर घुसा शख्स, चीफ जस्टिस के सामने काट ली अपनी गर्दन

'अब कभी इधर उधर नहीं होने वाले हैं..', पीएम मोदी की मौजूदगी में सीएम नितीश कुमार ने किया वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -