अमरनाथ हादसा: पीड़ित परिवारों से मिले CM केजरीवाल, देंगे 10-10 लाख की सहायता
अमरनाथ हादसा: पीड़ित परिवारों से मिले CM केजरीवाल, देंगे 10-10 लाख की सहायता
Share:

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में बीते शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ गुफा के पास बादल फट गया। जी हाँ और इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं। वहीं अब सुरक्षाबलों ने बचाव कार्य खत्म कर लिया है। खबरों के अनुसार इस हादसे में दिल्ली की रहने वाली बीरमती और प्रकाश नाम की दो महिलाओं की भी मौत हो गई। इन सभी के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और अपनी संवेदनाएं जाहिर की। जी हाँ और इसी के साथ उन्होंने परिवार को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया। जी दरअसल सीएम केजरीवाल ने आज यानी सोमवार को स्वर्गवासी बीरमती और प्रकाशी के परिवार से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का ऐलान किया।

जी दरअसल केजरावील ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली की रहने वाली बीरमती जी और प्रकाशी जी का अमरनाथ जी की यात्रा पर बादल फटने से स्वर्गवास हो गया। मैं अभी उनके परिवारों से मिला। हर परिवार को दस लाख रुपए की सहायता देंगे। उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा का इंतजाम करेंगे। और जो भी मदद होगी करेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।' आप सभी को पता हो कि अमरनाथ हादसे के बाद पहलगाम के नुनवान आधार शिविर से अस्थायी रूप से स्थगित अमरनाथ यात्रा सोमवार से फिर से शुरू हो गई है।

वहीं इस दौरान हेलिकॉप्टर बालटाल और नुनवान दोनों तरफ से उपलब्ध होंगे। इस बारे में श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के अधिकारी ने देर रात जानकारी दी थी। वहीं दूसरी ओर, जम्मू से अमरनाथ यात्रा अभी स्थगित ही रहेगी। जी दरअसल खराब मौसम की वजह से प्रशासन ने बीते रविवार सुबह जम्मू से अमरनाथ की यात्रा स्थगित कर दी थी। अब किसी भी नए जत्थे को यहां से दक्षिण कश्मीर स्थित गुफा मंदिर के आधार शिविरों में जाने की अनुमति नहीं दी गई।

फिर शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, गुफा तक जाने वाली सीढ़ियां रातों-रात तैयार

CM धामी ने की फोन पर रक्षामंत्री से चर्चा, किया ये अनुरोध

अस्थायी रूप से रोक दी गई अमरनाथ यात्रा, बादल फटने के बाद लिया गया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -