आज IPL मैच में आमने- सामने होंगी दिल्ली कैपिटल्स और SRH की टीम, होगा कड़ा मुकाबला

IPL  2021 के दूसरे फेज में बुधवार को DC का सामना अंकतालिका में सबसे निचले स्थान की टीम SRH से होने वाला है. दिल्ली की टीम इस सीजन में अब तक सबसे मजबूत टीम बनकर खुद को पेश कर रही है. पहले फेज में टीम निरंतर टॉप 4 में बनी रही. वहीं दूसरी ओर SRH की कहानी इससे ठीक उलटी है. टीम ने अब तक 7 मैच खेले हैं. उन्हें सात में से केवल 1 ही मैच में जीत प्राप्त हुई है.

दिल्ली अभी 8 मैचों में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि SRH के सात मैचों में केवल 2 अंक हैं और वह सबसे निचले पायदान पर आ चुकी है. SRH  ने अब तक केवल एक ही मैच में जीत हासिल की है. SRH की टीम के लिए यह जीत बहुत ही महत्वपूर्ण है. प्लेऑफ की रेस में खुद को कायम रखने के लिए उन्हें अब जीत की आवश्यकता है.

दिल्ली की बल्लेबाजी श्रेयस के आने से हुई मजबूत: DC के जाने माने बल्लेबाज शिखर धवन (380) चयनकर्ताओं को गलत ठहराने के लिये बेताब होंगे जिन्होंने उन्हें T20 वर्ल्डकप की टीम में स्थान नहीं दिया. वह युवा पृथ्वी शॉ के साथ पारी की शुरुआत करने वाले है. श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने के उपरांत वापसी करने से दिल्ली का मध्यक्रम मजबूत हुआ है जिसमें ऋषभ पंत, आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस तथा वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर का भी नाम मौजूद है. इतना ही नहीं दिल्ली की गेंदबाज़ी भी बहुत ही आक्रामक है जिसमे अवेश खान (14 विकेट) और कैगिसो रबाडा ने पहले चरण में कमाल की गेंदबाजी की थी. रबाडा पावरप्ले और डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी करते रहे हैं. जिसके अतिरिक्त दिल्ली की टीम में अनुभवी रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, ललित यादव और प्रवीण दुबे जैसे स्पिनर हैं.

भारत-बांग्लादेश सीमा पर पशु तस्कर और बीएसएफ जवानों के बीच मुठभेड़, एक की मौत

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

टाटा मोटर्स 1 अक्टूबर से बढ़ाएगी वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -