बीजेपी और शिअद के बीच टूटा 21 सालों का गठबंधन, अकाली ने किया CAA पर मतभेद
बीजेपी और शिअद के बीच टूटा 21 सालों का गठबंधन, अकाली ने किया CAA पर मतभेद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी का शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) का लगभग 21 सालों पुराना गठबंधन टूट चुका है. अकाली ने सीएए को लेकर मतभेद का हवाला देते हुए चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है. जंहा यहां दोनों पार्टियों की राहें अलग हो गई हैं, लेकिन यह ध्यान रखा जा रहा है कि इसका असर केंद्र में समझौते पर न पड़े. दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ी थीं और शिअद बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हरसीमरत कौर इस समय नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री हैं.

जंहा यह कहा जा रहा है कि दिल्ली में गठबंधन टूटने के बावजूद दोनों ओर से संयम रखा जा रहा है. कोई भी नेता एक-दूसरे के खिलाफ सख्त टिप्पणी करने से बच रहा है. सोमवार को चुनाव नहीं लड़ने का एलान करते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यह फैसला सिर्फ दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए है. पंजाब व केंद्र से इसका कोई संबंध नहीं है. इस बारे में कोई भी फैसला शीर्ष नेतृत्व लेगा.

आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि चुनाव नहीं लड़ने का फैसला भी सोच-समझकर लिया गया है. पहले 16-17 सीटों पर अकेले लड़ने का फैसला किया गया. कई अकाली नेताओं को नामांकन पत्र तैयार करने को भी कह दिया गया, लेकिन शाम होते-होते पार्टी इससे पीछे हट गई. दरअसल, इन दिनों पार्टी अंदरुनी लड़ाई से जूझ रही है. मनजीत सिंह जीके सहित कई नेता पार्टी से अलग हो गए हैं. इस स्थिति में गठबंधन के बगैर चुनाव जीतना मुश्किल था. दूसरे उम्मीदवार उतारने से भाजपा के खिलाफ बयानबाजी भी करनी पड़ती, जिससे दोनों दलों के बीच खाई और गहरी होती. इसे ध्यान में रखकर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया गया. सिरसा ने स्पष्ट किया है कि कोई भी अकाली नेता निर्दलीय भी चुनाव नहीं लड़ेगा. यदि कोई चुनाव मैदान में उतरता है तो उसका अकाली दल से नाता खत्म हो जाएगा. भाजपा नेता भी संतुलित बयान दे रहे हैं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि अकाली दल हमारा पुराना सहयोगी है. सीएए के मुद्दे पर भी सदन में साथ मिला है. किसी कारणवश समझौता नहीं हो सका है.

भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कड़े शब्दों में बोला, भारत में 2 करोड़ बांग्‍लादेशी घुसपैठिए...

डेढ़ करोड़ हिंदू शरणार्थियों को उनका हक दिलवाने के लिए आगे आया संत समाज, समर्थन में बोला कुछ ऐसा

दिल्ली : भाजपा-कांग्रेस ने छोड़ी हारी हुई सीटे, गठबंधन दलों को पूरी ताकत से लड़ना होगा चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -