दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : मतदाताओं की बेरुखी जारी, 3 बजे तक 41.5 फीसदी मतदान
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : मतदाताओं की बेरुखी जारी, 3 बजे तक 41.5 फीसदी मतदान
Share:

दिल्ली विधानसभा में मतदान जारी है. मतदान केंद्र पर 3 बजे तक 41.5 फीसदी मतदान हुआ है. दिल्ली में 1.47 करोड़ लोग मताधिकार का प्रयोग करने योग्य हैं जो 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुबह आठ बजे शुरु हुए मतदान के पहले घंटे में 3.66 प्रतिशत मतदान हुआ. पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राम लाल मतदान के पहले घंटे में निर्माण भवन मतदान केंद्र के बाहर कतार में खड़े रहे. 

दिल्ली चुनाव: केजरीवाल पर भड़के कुमार विश्वास, अलका लांबा को लेकर कह डाली ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके के राजपुरा परिवहन प्राधिकरण मतदान केंद्र में वोट दिया. नयी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे केजरीवाल के साथ पत्नी सुनीता और बेटा पुलकित भी थे. मतदान के लिए जाने से पहले उन्होंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पश्चिम दिल्ली के सांसद परवेश वर्मा और दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी ने भी वोट दिया.  चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.

केजरीवाल के नक्शेकदम पर उद्धव सरकार, मुफ्त बिजली देने पर चल रहा विचार

इसके अलावा  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी मतदान किया. उन्होंने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के कामराज लेन मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपने पति राबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान के साथ वोट डाला. रेहान ने पहली बार मताधिकार का प्रयोग किया. वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए रेहान ने कहा कि कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होकर अच्छा लग रहा है। सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए.

इमरान खान की पार्टी के नेता ने लगाए हिन्दू विरोधी पोस्टर, जब हुआ विरोध तो मांगी माफ़ी

ICU में देश की इकॉनमी, गरीब विरोधी है मोदी सरकार - पी चिदंबरम

पीएम को डंडे मारने वाले राहुल गाँधी के बयान पर तेजस्वी ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -