आंदोलन के आगे झुकी केजरीवाल सरकार, बढ़ाया आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतनमान
आंदोलन के आगे झुकी केजरीवाल सरकार, बढ़ाया आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतनमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राजधानी में तमाम आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मासिक मानदेय और भत्ते में वृद्धि करने की घोषणा कर दी है। बता दें कि CM आवास के पास जारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को 25 दिन से ज्यादा हो चुके हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन मानदेय 9678 रुपये से 12720 रुपये और हेल्पर के मानदेय 4839 रुपये से बढ़ाकर 6810 रुपये कर दिया है।

इसको लेकर दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर को सबसे अधिक मानदेय देने के मामले दिल्ली एकमात्र प्रदेश है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने बढ़ती महंगाई के कारण यह फैसला लिया है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अभी तक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 9,678 रुपए और हेल्पर का मानदेय 4,839 रुपए था।

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कार्यकर्ताओं और सहायकों से अपने काम पर लौटने का आग्रह किया है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 2017 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 5,000 रुपए से बढ़ाकर 9,678 रुपए और आंगनवाड़ी सहायिकाओं का मानदेय 2,500 रुपए से बढ़ाकर 4,839 रुपए कर दिया।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 75 लाख रुपये के जुर्माने पर कंपनी की अपील खारिज की

इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जाने टीम के पास नहीं टीकाकरण प्रमाणपत्र, सामने आई बड़ी परेशानी

अब दिल्ली में घोड़ों का भी कराना होगा थर्ड पार्टी बीमा, SDMC ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -