बिजली की दरों को लेकर बड़ा एलान, सीएम केजरीवाल  ने कही ये बात
बिजली की दरों को लेकर बड़ा एलान, सीएम केजरीवाल ने कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: कोविड-19 संकट के मध्य दिल्ली में बिजली की नई दरों की घोषणा की जा चुकी है. दिल्ली विद्युत नियामक आयोग DERC ने वर्ष 2020-21 के लिए नई टैरिफ दरों का एलान कर किया जाने वाला है. नई दरें अगले माह 1 सितंबर से लागू हो जाएगी. DERC ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए बताया कि कोविड-19 वायरस की महामारी को देखते हए घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाने वाली है.

दिल्ली विद्युत नियामक आयोग DERC ने बोला कि इस साल दिल्ली में बिजली की दरों में कोई बतलाव नहीं किया गया था.  लेकिन पेंशन ट्रस्ट सरचार्ज में बढ़ोतरी की गई है. इस तरह से इस सरचार्ज में 3.80% से वृद्धि के साथ 5% किया जा चुका है. इस बढ़ोतरी से पहले की तुलना में उपभोक्ताओं का बिल थोड़ा ज्यादा आने वाला है.  हालांकि मशरूम की खेती को बढ़ावा देने के मकसद से मशरूम खेती वर्ग में बिजली की दर में आयोग ने 6.50 रुपये/kWh से घटाते हुए 3.50 रुपये/kWh  किया जा चुका है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं होने पर दिल्ली की जनता को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'दिल्ली की जनता को बधाई. एक तरफ जहां पूरे देश में वर्ष  दर वर्ष बिजली की दरें बढ़ती जा रही हैं, दिल्ली में निरंतर छठे वर्ष बिजली के दर नहीं बढ़ने दिए और कुछ क्षेत्र में दर कम भी किए. ये एतिहासिक है. ये इसलिए हो रहा है क्योंकि आपने दिल्ली में एक ईमानदार सरकार बनाई.

 

भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक 'करमा पर्व' आज, जानिए क्या कहती है पौराणिक कथा

देश में लगातार तीसरे दिन 75 हज़ार से अधिक नए कोरोना केस मिले, 62 हज़ार से ज्यादा मौत

क्या मराठा आरक्षण को मिलेगी मंजूरी ? 1 सितम्बर को सुप्रीम कोर्ट दे सकता है बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -