देश में लगातार तीसरे दिन 75 हज़ार से अधिक नए कोरोना केस मिले, 62 हज़ार से ज्यादा मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 76 हजार 472 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में अब बीते तीन दिनों से लगातार 75 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए जा रहे हैं। जहां बुधवार से गुरुवार के बीच देश में 75 हजार 760 नए मामले सामने आए हैं, वहीं शुक्रवार तक यह आंकड़ा 77 हजार 266 था।

इसी के साथ देश में अब कोरोना संक्रमितों की तादाद 34 लाख 63 हजार 973 के आंकड़े पर पहुंच गई है। यही नहीं देश में बीते तीन दिनों से लगातार एक हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही हैं। एक दिन में 1021 नई मौतों के साथ अब कुल मौतों की संख्या 62 हजार 550 पर पहुंच गई है। इस लिहाज से भारत अभी दुनिया में कोरोना से मौतों के मामले में चौथे पायदान पर है।

देश में कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने टेस्टिंग की क्षमता में भी वृद्धि की है। पिछले दो सप्ताह में पूरे देश में 1 करोड़ से ज्यादा नमूने जांचे जा चुके हैं। इसी के साथ देश में अब तक कुल 4 करोड़ कोरोना जांच पूरी हो चुकी हैं। भारत में पिछले सप्ताह शनिवार को ही पहली बार 10 लाख टेस्ट्स प्रतिदिन की टेस्टिंग क्षमता प्राप्त की थी। इसके बाद से लगातार रोज़ाना 8 से 10 लाख टेस्ट्स प्रतिदिन हो रहे हैं।

कोरोना संक्रमित ने अस्पताल में पी शराब, प्रशासन में मचा कोहराम

अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित हुए संदेश झिंगन, कप्तान छेत्री समेत फुटबॉलरों ने की जमकर तारीफ

Netflix के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा मेहुल चौकसी, की ये मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -