लोकसभा चुनाव: दिल्ली में सीट शेयरिंग के लिए आप-कांग्रेस में मंथन शुरू, जल्द आ सकता है फैसला
लोकसभा चुनाव: दिल्ली में सीट शेयरिंग के लिए आप-कांग्रेस में मंथन शुरू, जल्द आ सकता है फैसला
Share:

नई दिल्ली :  कांग्रेस और दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में सीटों के विभाजन पर चर्चा करने के लिए वार्ता शुरू कर दी है. सूत्रों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है. दोनों दलों के मध्य गठबंधन की अटकलों को उस वक़्त और बल मिल गया जब आप नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको के साथ बुधवार शाम अहम् बैठक की.

दोनों पार्टियों के सूत्रों ने दावा किया कि आप ने कांग्रेस को दो लोकसभा सीटें देने की पेशकश दी है, जबकि कांग्रेस ने तीन लोकसभा सीटों-नयी दिल्ली, चांदनी चौक और पूर्वोत्तर दिल्ली की मांग रखी है. एक सूत्र ने कहा है कि, 'दोनों नेताओं ने सीटों विभाजन पर चर्चा की है और आप ने कांग्रेस को दो लोकसभा सीटें देने का प्रस्ताव रखा है.' सूत्र ने बताया है कि चाको आप के इस प्रस्ताव के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बताएंगे जो आगामी कुछ दिनों में इस मामले पर आखिरी फैसला लेंगे.

इस गठबंधन के पीछे का गणित यह है कि दोनों दलों ने मिलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुकाबले अधिक वोट हासिल किए थे. भाजपा ने 2014 लोकसभा चुनाव में दिल्ली में तमाम सात लोकसभा सीटों पर विजयी पताका फहराई थी. ‘आप’ भाजपा को हराने और मोदी सरकार को बदलने की जरुरत का हवाला देकर कांग्रेस से गठबंधन करना चाहती है.

खबरें और भी:-

केजरीवाल का पीएम मोदी से सवाल, कहा - सीलिंग के लिए आप अध्यादेश क्यों नहीं लाए ?

मनमोहन के मुसलमानों वाले बयान पर सीएम योगी का पलटवार, कहा - गरीबी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

विकास योजना शुरू करने से पहले लोगों से की जाएगी बातचीत - उद्धव ठाकरे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -