मनमोहन के मुसलमानों वाले बयान पर सीएम योगी का पलटवार, कहा - गरीबी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार
मनमोहन के मुसलमानों वाले बयान पर सीएम योगी का पलटवार, कहा - गरीबी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार
Share:

मेरठ: बागपत लोकसभा की सिवालखास विधानसभा में आयोजित की गई एक जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने 2006 में दिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के एक बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि देश के संसाधनों पर अगर पहला हक मुस्लिमों का है तो फिर अनुसूचित जातियों, जाटों और गुर्जरों का क्या होगा। योगी ने कहा कि  इस देश के संसाधनों पर सभी का समान हक है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने 2006 में राष्ट्रीय विकास परिषद (NDC) में दिए अपने भाषण में 'संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों' के विकास और समान हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए मुस्लिमों का सशक्तिकरण किए जाने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का ही है। उनके इस बयान को लेकर विवाद छिड़ गया था। बुधवार को सूबे के  सीएम योगी आदित्यनाथ ने जाट-गुर्जरों को साधने के लिए एक बार फिर मनमोहन सिंह पर निशाना साधा।

सीएम योगी ने कहा है कि यदि संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है तो फिर इस देश के अनुसूचित जाति के लोग कहां जाएंगे, जाट कहां जाएंगे, गुर्जर कहां जाएंगे, ब्राहमण कहां जाएंगे, अन्य समुदाय कहां जाएंगे। सीएम योगी यहीं नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर भी सवाल खड़े किए। योगी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र ढकोसला है, यह अराजकतावाद को प्रोत्साहन देता है। अलगाववाद-आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा देश में गरीबी आतंकवाद बेरोजगारी के लिए सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार है।  

खबरें और भी:-

विकास योजना शुरू करने से पहले लोगों से की जाएगी बातचीत - उद्धव ठाकरे

उत्तर प्रदेश में विपक्ष के गठबंधन को झटका, निषाद पार्टी करेगी भाजपा का समर्थन

उपेंद्र कुशवाह दो सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, कहा- भाजपा और जदयू को सीखना है सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -