भारत की सुरक्षा के लिए करेंगे हर संभव प्रयास
भारत की सुरक्षा के लिए करेंगे हर संभव प्रयास
Share:

मेरठ : रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा एक बार फिर पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी गई है। कैलाश प्रकाश स्टेडियम में 36 वीं राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ करने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर पहुंचे थे। भारत और पाकिस्तान के बीच उपजी तनातनी पर उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा हेतु जो भी किया जा सकता है, वह वे करेंगे। यही नहीं उन्होंने राष्ट्रविरोधी तत्वों को विघटन के प्रयासों के लिए चेताया है। उनका कहना है कि भारत को सतर्क रहकर उन्हें असफल करना होगा। 

रक्षामंत्री मनोहरपर्रिकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरठ क्रांति की धरती के ही साथ खेलों की भी धरती है। उन्होंने कहा कि अजरून जैसी एकाग्रता होने पर ओलिंपिक में वे अपना स्थान बना रहे हैं। इस दौरान कहा गया है कि तीरंदाजी से मानसिक एकाग्रता बढ़ती है। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में 28 राज्यों और 10 संस्थाओं की टीमें भागीदारी कर रही हैं। इस प्रतियोगिता में लगभग 38 टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि भारत की चेतावनी के बाद भी पाकिस्तान की ओर से भारत की सीमा में घुसपैठ जारी है, वहीं पाकिस्तान आतंकियों को समर्थन दे रहा है. यही नहीं पाकिस्तान की ओर से भी सीमा पर फायरिंग की जा रही है। पाकिस्तान दूसरे तरह से भी भारत में अपने नागरिकों के तौर पर घुसपैठियों को भेजता रहा है। इस तरह के प्रयास भी पाकिस्तान द्वारा तेज कर दिए गए हैं, मगर भारत इस मामले में सुरक्षा बरत रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -