रक्षामंत्री जाऐंगे सीमा पर!
रक्षामंत्री जाऐंगे सीमा पर!
Share:

नई दिल्ली : रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर उरी जाऐंगे। यहां पर वे सीमा के हालातों को जायजा लेंगे। पाकिस्तान की ओर से होने वाली फायरिंग को लेकर वे सैन्य अधिकारियों और सेना के जवानों से चर्चा करेंगे। रक्षामंत्री पर्रिकर के दौरे पर उनके साथ थल सेना अध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग भी होंगे। रक्षामंत्री पर्रिकर और जनरल सुहाग नियंत्रण रेखा पर बनी चैकियों का जायजा लेंगे। गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राईक के बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर पहली बार सीमा पर जा रहे हैं।

रक्षामंत्री पर्रिकर और जनरल सुहाग नियंत्रण रेखा पर बनी चैकियों का निरीक्षण करने के साथ ही कमाडर्स से चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि मंगलवार को ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भारतीय सीमाओं पर उपजे तनाव को लेकर समीक्षा की थी। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के अरनिया, सांबा, राजौरी, पुंछ आदि सेक्टर्स में पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

इन क्षेत्रों में पाकिस्तान हैवी फायर कर रहा है। तो दूसरी ओर कुछ सेक्टर्स में हुई गोलीबारीी में करीब 8 नागरिकों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए। भारतीय सुरक्षा बल की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिकों की मौत हो गई। सुरक्षा के हालातों की समीक्षा बैठक में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग आदि शामिल थे। इस दौरान सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। अब रक्षामंत्री सीमा पर जाकर स्थिति की समीक्षा करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -