रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से चर्चा के बाद किया ये बड़ा ऐलान
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से चर्चा के बाद किया ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी ने चारों तरफ भारी आतंक मचा रखा है वही कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए अब सेना की सहायता ली जाएगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना से आम जनता के लिए मेडिकल फैसिलिटी खोलने के लिए कहा है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने प्रदेशों में उपस्थित सेना के टॉप कमांडर से अपने-अपने प्रदेश के सीएम से संपर्क करके आवश्यक सहायता प्रदान कराने का निर्देश दिया है।

रक्षा मंत्रालय के एक अफसर ने कहा, 'रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे से चर्चा की तथा उन्हें राज्य की राजधानियों में उपस्थित टॉप कमांडर को राज्य के मुख्यमंत्रियों से बात करने और हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।' सूत्रों ने कहा कि रक्षा सचिव अजय कुमार भी रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख की चर्चा के दौरान उपस्थित रहे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर अब देश के कंटेनमेंट एरिया में स्थित आर्मी अस्पतालों में आम नागरिक का उपचार आरम्भ हो जाएगा। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन के बाहर भी सेना मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध कराएगी। डीआरडीओ ने पहले ही दिल्ली में 250 बेड का अस्पताल आरम्भ कर दिया है, जिसे 500 तक बढ़ाया जाएगा। डीआरडीओ लखनऊ में दो कोरोना हॉस्पिटल भी स्थापित कर रहा है। डीआरडीओ ने कहा था कि, 'हमारे अस्पताल पर्याप्त नहीं होंगे, इसे ध्यान में रखते हुए सैन्य चिकित्सा सुविधाओं से हर संभव सहायता की योजना बनाई जा रही है।

इलाज का इंतजार कर रही मां का हुआ बुरा हाल, बेटे के शव को ई-रिक्शा में ले जाने पर हुई मजबूर

11 अप्रैल तक देश में बर्बाद हुई 23 फीसदी कोरोना वैक्सीन, RTI में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

महिला सिपाही ने जहर खाकर की ख़ुदकुशी, प्रेम-प्रसंग में आत्महत्या करने की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -