दीपा मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म 'फनी बॉय' ऑस्कर में प्रवेश करने में रही विफल
दीपा मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म 'फनी बॉय' ऑस्कर में प्रवेश करने में रही विफल
Share:

फिल्म निर्माता दीपा मेहता ने फिल्म का सह-लेखन और सह-निर्देशन किया है जो 1970 और 1980 के दशक के जातीय संघर्ष के दौरान एक समलैंगिक तमिल लड़के की कहानी कहती है जो श्रीलंका में बड़े हो रहे हैं। इंडो-कैनेडियन फिल्म निर्माता दीपा मेहता की "फनी बॉय" को 93 वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर नामांकन के लिए खारिज कर दिया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए प्रतियोगिता करने के लिए, फिल्म को अमेरिका से बाहर निर्मित किया जाना चाहिए, जिसमें विदेशी भाषा में 50 प्रतिशत से अधिक संवाद हो। लेकिन एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज का कहना है, दीपा की एक घंटे और 49 मिनट की लंबी फिल्म में केवल 12 मिनट और 27 सेकंड का तमिल या सिंहल संवाद है। मेहता ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, '' फनी बॉय 'की यात्रा का हर कदम, मेरे और' फनी बॉय 'टीम के लिए महत्वपूर्ण रहा है।

पुस्तक का संदेश हमेशा लचीलापन और साहस में से एक रहा है। ऐसा लगता है जैसे फिल्म का आफ्टरलाइफ एक समान आर्क का अनुसरण करता है। हर बार जब हम एक गतिरोध पर पहुँचते हैं, तो हम अपनी कल्पना में हमें उस चीज़ की ओर अग्रसर करते हैं, जिसकी हम कल्पना कर सकते थे। यह फनी बॉय का दिल की धड़कन है, जो हमारी प्यारी आरजी के माध्यम से परिलक्षित होता है ful एक बहुत ही बेहतरीन संस्करण होने के लिए एक सुंदर दृढ़ संकल्प, चाहे कोई भी बाधा हो; पूर्व-निर्धारित विचारों को तोड़ने और प्रकाश को छाया में ढालने के लिए। "फिल्म को नामांकित करने वाले टेलीफिल्म कनाडा का कहना है कि 'फनी बॉय' को अब बेस्ट पिक्चर और सामान्य प्रविष्टि श्रेणियों में विचार के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।

बिहार: कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह का विवादित बयान, किसान आंदोलन को बताया 'दलालों का आंदोलन'

ऑल-न्यू 2021 A 4 सिडान के लिए शुरू हुई बुकिंग

निर्मला सीतारमण ने कहा- भारत अपने और दूसरों के लिए कोविड 19 टीकों का उत्पादन करने में सक्षम है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -