बिहार: कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह का विवादित बयान, किसान आंदोलन को बताया 'दलालों का आंदोलन'
बिहार: कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह का विवादित बयान, किसान आंदोलन को बताया 'दलालों का आंदोलन'
Share:

पटना: देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने विवादित बयान दिया है. सिंह ने रविवार को वैशाली के सोनपुर में प्रेस वालों से बातचीत करते हुए किसानों के आंदोलन को दलालों का आंदोलन करार दिया है. उन्होंने कहा कि देश में 5.5 लाख गांव है, लेकिन किसी भी गांव में कहीं कोई किसान आंदोलन नहीं हो रहा है.

उल्लेखनीय है कि, केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ़ दिल्ली सरहद पर 3 हफ्तों से अधिक समय से किसानों का आंदोलन जारी है. इसी को लेकर बिहार की NDA सरकार में कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि, 'दिल्ली और हरियाणा की सीमा पर जो आंदोलन चल रहा है, वह किसान आंदोलन नहीं बल्कि दलालों का आंदोलन है.' मंत्री अमरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि, "क्या किसान सिर्फ दिल्ली और हरियाणा के बॉर्डर पर ही हैं? 

उन्होंने कहा कि इस देश में 5.5 लाख गांव है. किस गांव का किसान आंदोलन कर रहा है? बिहार के किसान आंदोलन कर रहे हैं क्या? 5.5 लाख गांव में कृषकों को कोई मतलब नहीं है और वे सभी कहते हैं कि कृषि कानून उनके हित में है. दिल्ली में मुट्ठी भर दलाल लोग किसान बनकर आंदोलन कर रहे हैं और मीडिया उसे दिखा रही है. यदि वाकई में किसानों का आंदोलन होता तो पूरे भारत में आग लगी होती". 

केरल कैबिनेट 23 दिसंबर को कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेगी

अमित शाह के बंगाल दौरे के बाद ममता ने दिखाए तीखे तेवर, गृह मंत्री पर लगाया बड़ा आरोप

इस राज्य में न्यू ईयर पर भी नहीं होगी आतिशबाज़ी, सरकार ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -