जातिवाद के आरोपों से खुद को निर्दोष बताते हुए बोले तेजस्वी यादव- 'मेरी बीवी ईसाई है और हम...'
जातिवाद के आरोपों से खुद को निर्दोष बताते हुए बोले तेजस्वी यादव- 'मेरी बीवी ईसाई है और हम...'
Share:

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव स्वयं पर जातिवादी होने के आरोपों को लेकर सफाई दे रहे थे. राजनीतिक मंच से तेजस्वी अपनी शादी एवं क्रिश्चन पत्नी का जिक्र करते नजर आए. बकौल तेजस्वी, ''भाई हमको कहता है लोग जातिवादी... मेरी बीवी जो है, वो ईसाई धर्म की है. यदि हम जातिवादी होते तो हम ईसाई धर्म में क्यों शादी करते. मगर ये बात कहने की नहीं है. अमित शाह आए और कहे कि यादव और मुसलमान का बढ़ा दिया गया (आरक्षण). झूठ बोलना उन लोगों का काम है.'' 

दरअसल, पिछले दिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने कैबिनेट के कई मंत्रियों के साथ सोनपुर मेले के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे थे. वह बिहार सरकार की तरफ से कराई गई जातीय गणना एवं आरक्षण के दायरे को बढ़ाने वाले मास्टरस्ट्रोक को जनता के बीच गिना रहे थे. मगर जातीय गणना और आरक्षण में उनकी जाति को होने वाले फायदे और इससे जुड़े आरोपों पर सफाई देने की बारी आई तो राजनीतिक भाषण के बीच तेजस्वी अपनी पत्नी को ले आए. स्वयं को जातिवाद के आरोपों से निर्दोष बताते तेजस्वी सफाई देते नजर आए कि वह जातिवादी नहीं हैं. उन्होंने क्रिश्चन लड़की से शादी की है. 

आपको बता दें कि वर्ष 2021 के दिसंबर माह में तेजस्वी ने राजश्री (रेचल) से विवाह रचाया था. राष्ट्रीय राजधानी में नई दिल्ली में हुए इस शादी कार्यक्रम ने बहुत चर्चा बटोरी थी. तेजस्वी एवं राजश्री का प्रेम विवाह हुआ था. बताया जाता है कि तेजस्वी और राजश्री की शादी को लेकर पहले लालू परिवार तैयार नहीं था. लेकिन बाद में सब राजी हो गए थे. परिवार की रजामंदी के पश्चात् इस जोड़े ने 'चट मंगनी-पट ब्याह' रचा लिया था. राजश्री की बात करें तो वह दिल्ली की रहने वाली हैं. उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रधानाचार्य रह चुके हैं. राजश्री एवं तेजस्वी लंबे वक़्त से एक दूसरे को जानते थे. राजश्री ने मल्टीनेशनल यूनिवर्सल बैंक Barclays के साथ बहुत वक़्त तक काम किया था, मगर तेजस्वी के साथ शादी के लिए उन्होंने जॉब से ब्रेक ले लिया. बहरहाल, बिहार की राजनीति है ही कुछ ऐसी. जहां पर हर दिन कुछ विशेष होता नजर आ जाता है. शायद यही कारण है कि राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच नेताओं को अब अपनी पत्नियों तक का सहारा लेना पड़ रहा है.   

हैदराबाद में राहुल गांधी ने की ऑटो की सवारी, रिक्शा चालकों से बातचीत कर जाना हालचाल, Video

MP से सामने आई दिल दहला देने वाली घटना! डंबल मारकर कर डाली शख्स की हत्या, फिर लाश के किए 15 टुकड़े और...

दिल्ली में गरज-चमक के साथ बरसा पानी, ठिठुरन भी बढ़ी, ख़राब मौसम के कारण 16 उड़ानें डाइवर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -