जसप्रीत बुमराह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं
जसप्रीत बुमराह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं
Share:

सबसे उत्साही क्रिकेट खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को जन्मदिन की शुभकामनाएं जिन्होंने हमेशा टीम में उत्साह भरने के लिए उत्साह भरा। !! आशा है कि साल और साल आपके खेल में हीरे की तरह चमकेंगे, आपका व्यक्तित्व क्रिकेट के प्रति आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाता है, 'भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार-दिसंबर, 27 दिसंबर को उम्र में बदल जाएंगे। वर्षों से, बुमराह ने खुद को पहचाना है। सभी समय के प्रीमियम भारतीय गेंदबाजों में से एक के रूप में। प्रभावशाली पेसर दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक ही कैलेंडर वर्ष के दौरान एक टेस्ट पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज हैं।

अपने टेस्ट डेब्यू वर्ष में बुमराह ने 48 विकेट लिए, दिलीप जोशी को पछाड़ते हुए उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 40 साल के भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अपने जन्मदिन के अवसर पर, यहां उस समय की कमी है जब बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में एक प्रतिष्ठित उपलब्धि हासिल की। विशेष रूप से, अपने जन्मदिन से पहले, जब कैनबरा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टी 20 मैच, टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन और जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टी 20 क्रिकेट में भारत के लिए डेब्यू करते हुए, टी नटराजन ने अपने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट अपने नाम किए। नटराजन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच में दो विकेट लिए। इस बीच, सहवाग ने टी नटराजन की तुलना जसप्रीत बुमराह से आंकड़ों के जरिए की है।

सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें टी नटराजन और जसप्रीत बुमराह दोनों मौजूद हैं। अपने कैप्शन में, आंकड़ों के माध्यम से, उन्होंने ऐसी ही कुछ बातें बताईं जो दोनों के बीच अंतरराष्ट्रीय करियर में हुई थीं। सहवाग ने लिखा 'इस तरह के संयोग के लिए बहुत सारा प्यार है- जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन। एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के घायल होने पर दोनों को टीम में चुना गया था। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी 20 में पदार्पण किया। बुमराह और नटराजन वनडे सीरीज के आखिरी मैच में खेले थे। भारत ने श्रृंखला में सिर्फ एक मैच जीता था, जिसमें दोनों ने शुरुआत की थी। दोनों ने वनडे डेब्यू में 2 विकेट लिए। दोनों ने टी 20 डेब्यू में तीन विकेट लिए। अगर नटराजन बुमराह के जितने प्रभावी होते हैं, बुमराह जितने करीब आते हैं, भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी घातक होगा।

जल्द ही बदलेगा संसद भवन का रूप, फिर किया जायेगा नए तरीके से निर्माण

महिला सहायता समूह अगले माह से इंदौर में होगा शुरू

महाराष्ट्र के समन्वय के लिए होंगे पांच वकील पैनल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -