कत्था फैक्ट्री में अमोनिया रिसाव से तीन मजदूरों की मौत
कत्था फैक्ट्री में अमोनिया रिसाव से तीन मजदूरों की मौत
Share:

खरखोद : सोनीपत जिले के फिरोजपुर बांगर गांव में मंगलवार रात को एक कत्था फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव के कारण तीन मजदूरों की मौत हो गई. हादसे के समय बिहार के सीतामढ़ी के रहने वाले तीन मजदूर यहां काम कर रहे थे. सैदपुर चुकी ने मामला दर्ज कर जांच शुरुं कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार फिरोजपुर बांगर के पास राज कत्था फैक्ट्री में काम चल रहा था. रात 10 अचानक अमोनिया गैस के रिसाव के कारण अफरा तफरी मच गई.

छुट्टी से कुछ मिनट पहले मजदूर अपना काम खत्म कर निकलने ही वाले थे कि अचानक अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हो गया घटना के समय 5 मजदूर काम कर रहे थे, जिनमें से दो ने फैक्ट्री से बाहर भाग कर अपनी जान बचा ली लेकिन बिहार के सीतामढ़ी जिले के रहने वाले रामप्रवेश (27), रामजस (28) और राहुल (28) गैस के प्रभाव में आ गए. फैक्ट्री के इनके साथी इन तीनों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले गए लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

फैक्ट्री के गार्ड ने बताया कि गैस का रिसाव इतना तेज था कि बहुत देर तक सड़क पर सांस लेना मुश्किल था. चश्मदीद मजदूरों ने बताया कि फैक्ट्री में सुरक्षा नियमों की कोई परवाह नहीं थी.अन्यथा तीन जिंदगियां इस हादसे का शिकार न होती. सैदपुर चौकी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -