अमिताभ के जन्म के दो दिन बाद मां का हो गया था निधन..!!
अमिताभ के जन्म के दो दिन बाद मां का हो गया था निधन..!!
Share:

हिंदी सिनेमा की चचिर्त एक्ट्रेस निरूपा रॉय एक ऐसी अदाकारा थीं​ जिन्होंने ने इस इंडस्ट्री में अधिकतर फिल्मों में मां का किरदार निभाया था। निरूपा का असली नाम कोकिला था। उनका जन्म गुजरात के बालसाड़ में 4 जनवरी 1931 को हुआ था। वह सामान्य परिवार से थी। नाबालिग उम्र में ही उनका विवाह कमल राय से हो गया था। इसके बाद वह मुंबई चली गई थी। उस वक्त मुंबई में न्यूज़पेपर में एक्टर-एक्ट्रेस की जरूरत के लिए विज्ञापन निकला था। निरूपा के पति कमल राय फिल्मों के बेहद शॉकिन थे। यह विज्ञापन देखते ही कमल अपनी पत्नी के साथ आॅडिशन देने जाते हैं। इसके बाद निरूपा की जिंदगी बदल जाती है। 

ऐश्वर्या ने अपने ससुर को इस खास अंदाज़ में किया बर्थडे विश

जी हां, कमल राय आॅडिशन में रिजेक्ट हो जाते हैं लेकिन निरूपा का चयन हो जाता हैं। 150 रूपए भुगतान में निरूपा को काम मिल जाता है। निरूपा कई मूवी में नज़र आती हैं लेकिन फिल्म 'दो बीघा जमीन' पत्थर का मील साबित होती है। इस फिल्म के लिए उन्हें इंटरनेशनल अवार्ड से भी नवाज़ा गया था। इसके बाद निरूपा ने देवानंद की फिल्म में भी मां का किरदार निभाया था। 

जब अनिल कपूर ने फिल्म 'वेलकम' की तरह लगाई दौड़

आपको बता दें निरूपा ने सबसे अधिक रोल अमिताभ बच्चन की फिल्म में निभाए थे। जी हां, सबसे पहले फिल्म् 'दीवार'में मां की भूमिका निभाई थीं। इसके बाद फिल्म 'खून पसीना',अमर अकबर एंथोनी','इंकबाल','मर्द', 'गिरफ्तार' आदि फिल्मों में मां का किरदार निभाया। आखिरी बार वह 1999 में फिल्म लाल बादशाह में नज़र आईं थीं। 13 अक्टूबर 2004 में उनका निधन हो गया था।

बॉलीवुड अपडेट्स 

दुनिया के सबसे अमीर एक्टर बने बॉलीवुड के ये दो सुपरस्टार्स, सालाना कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश

Video : काजोल ने आलिया भट्ट को कहा आलिया कपूर, ऐसा था रिएक्शन

76 साल में भी नहीं रुकने वाले अमिताभ, ये हैं आने वाली फिल्में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -