हर दिन मिलते हैं लावारिस शव, कातिलों तक नहीं पहुंच पाती पुलिस
हर दिन मिलते हैं लावारिस शव, कातिलों तक नहीं पहुंच पाती पुलिस
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और यहां से गुजरने वाले दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक और नहर के आसपास अक्सर लावारिस शव बरामद होते हैं. पहचान और खुलासा नहीं होने के कारण इससे जुड़े राज पुलिस फाइल में दबकर रह जाते हैं. क्षेत्र के चारों और खुले रास्ते है, जिन पर बैरिकेडिंग कर आवाजाही बंद करना और चेकिंग करना आसान नहीं है. शहर और क्षेत्र की यह भौगोलिक स्थिति न केवल लूटपाट करने वाले बदमाशों को रास आ रही है. बल्कि कई बार आरोपी हत्या कर आसानी से फरार हो जाते हैं. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वहीं कई बार दूसरे क्षेत्र में हत्या कर शव फेंक दिए जाते हैं. कई बार सड़क व ट्रेन हादसों में लोगों की मौत के बाद शवों की पहचान होना मुश्किल होता है लेकिन अधिकांश अज्ञात शव के मामले हत्या से जुड़े रहते हैं. अन्यथा हादसे के बाद मृतक के पास से मोबाइल या कोई ऐसा दस्तावेज जरूर मिलता है, जिससे उसकी पहचान हो जाती है. वहीं क्षेत्र में आए दिन अज्ञात पुरुषों व महिलाओं के शव मिलते हैं. इनकी पहचान करने में पुलिस को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पहचान न हो पाने के ही कारण इनकी हत्या का राज खुल नहीं पाता और आरोपियों को लाभ मिलता है. इससे अपराधियों का हौसला बढ़ जाता है. 
 
बाइक पर शव ले जाकर गटर में डालने में कामयाब हुए आरोपी: हम आपको बता दें कि 10 नवंबर को बुलंदशहर निवासी सुरक्षाकर्मी राजन सिंह का साइट-5 थाना क्षेत्र से अपहरण कर लिया गया था. मामले में पुलिस ने 13 नवंबर को अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की थी. 16 नवंबर को राजन सिंह का शव दादरी के अजायबपुर क्षेत्र के गटर में मिला था. जंहा बीते शुक्रवार को पुलिस ने बुलंदशहर के ही रहने वाले अजयवीर को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया. इसमें चौंकाने वाली बात सामने आई कि आरोपी सिग्मा-2 सेक्टर से दादरी घोड़ी गांव के पास तक बाइक पर शव ले जाने में कामयाब हो गए थे. इस दौरान पुलिस या किसी व्यक्ति की उन पर नजर नहीं पड़ी और घटना का खुलासा होने में 20 दिन का समय लग गया. 

शव महिला का था या पुरुष का यह भी नहीं बता पाई पुलिस: वहीं यदि हम बात करें सूत्रों कि तो करीब छह माह पहले सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में एक अधबने मकान से पुलिस ने एक क्षतविक्षत शव बरामद किया था. हैरानी की बात यह थी कि पुलिस पोस्टमार्टम के बाद भी यह नहीं स्पष्ट कर पाई थी कि शव महिला का था या फिर पुरुष का.

गोडसे की तारीफ पर सिंधिया का भाजपा पर निशाना, कहा- 'गलती एक बार होती है'...

प्रिंसिपल के प्यार में पड़कर बच्चे ने लिख दिया लवलेटर, मिली ऐसी सजा कि...

लखनऊ के इस मदरसे में मुस्लिम बच्चियां सीख रही कंप्यूटर, हिन्दू बच्चे पढ़ रहे उर्दू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -