शांत नहीं हो रहा कश्मीर, प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठी
शांत नहीं हो रहा कश्मीर, प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठी
Share:

नई दिल्ली: कश्मीर शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि अभी कश्मीर समेत अन्य क्षेत्रों से कफ्र्यू हटा दिया गया है, लेकिन इसके बाद एक बार फिर हिंसक प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार को ही प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले छोड़े।

बीती 8 जुलाई से कश्मीर के हालात बेकाबू हो गये है। कश्मीर और अन्य इलाके करीब 50 दिनों से अध्ष्कि समय तक कफ्र्यू के साये में रहे। सामान्य जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, वहीं रविवार को ही सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल भी कश्मीर पहुंचा। इधर रविवार को शोपियां जिले में प्रदर्शनकारियों ने डीसी कार्यालय में आग लगा दी।

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुये संघर्ष में 100 से अधिक लोग घायल होने की खबर मिली है। गंभीर रूप से घायलो को श्रीनगर रैफर किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लोगों की भीड़ एकत्र होकर भारत विरोधी रैली निकालना चाह रही थी। पुलिस और सुरक्षा बलों ने लोगों को ऐसा करने से रोका था, लेकिन अचानक ही पुलिस पर न केवल पथराव किया वहीं तोड़फोड करते हुये आगजनी की। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुये प्रदर्शनकारियों पर लाठी बरसाते हुये आंसू गैस के गोले छोड़े। शोपियां के साथ ही अन्य कई क्षेत्रों मंे भी हिंसक प्रदर्शन होने के समाचार मिले है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -