अस्पताल में भर्ती डॉन दाऊद इब्राहीम का भाई इकबाल कासकर
अस्पताल में भर्ती डॉन दाऊद इब्राहीम का भाई इकबाल कासकर
Share:

भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को शनिवार रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बारे में अधिकारी ने कहा कि, 'कासकर को बीते शनिवार को नवी मुंबई के तलोजा जेल से अस्पताल ले जाया गया और चिकित्सा सुविधा के हृदय विभाग में उनका इलाज चल रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल फरवरी में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में कासकर को गिरफ्तार किया था।' जी दरअसल ईडी ने कासकर को तलोजा जेल से अपनी हिरासत में लिया था, जहां वह उसके खिलाफ दर्ज जबरन वसूली के कई मामलों के सिलसिले में बंद था।

वहीं बाद में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। ईडी ने कुछ महीने पहले अंडरवर्ल्ड डॉन और भगोड़े दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण में शामिल होने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। आपको बता दें कि 18 सितंबर 2017 को महाराष्ट्र पुलिस ने कासकर, इसरार जमील सैयद, मुमताज अजाज शेख और अन्य के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया था। जी दरअसल गिरोह पर एक रियल एस्टेट बिल्डर और डेवलपर से रंगदारी वसूलने का आरोप था।

आपको बता दें कि ईडी ने अदालत को बताया था कि इकबाल कासकर अपने भाई दाऊद इब्राहिम की वैश्विक आतंकवादी की छवि का इस्तेमाल कर सेलिब्रिटीज और बिल्डरों से फिरौती वसूलता था। वहीं जबरन वसूली के तीन मामलों के बाद महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत आरोपित होने के बाद कासकर इस समय जेल में बंद है। आपको बता दें कि उसका नाम ड्रग्स तस्करी में भी सामने आया है और इसके बाद उसे जून 2021 में हिरासत में लिया गया था।

आतंकियों के निशाने पर है 10 नेता, PM मोदी के दौरे से पहले पंजाब में जारी हुआ अलर्ट

पाक PM का बड़ा बयान- 'भारत के साथ 'स्थायी शांति' चाहते हैं हम'

लंच डेट पर स्पॉट हुईं मिसिज जोनास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -