आरिफ और शब्बीर के जरिए भारत में आतंक फैलाने की कोशिश में दाऊद, 4 साल में मुंबई भेजे 13 करोड़
आरिफ और शब्बीर के जरिए भारत में आतंक फैलाने की कोशिश में दाऊद, 4 साल में मुंबई भेजे 13 करोड़
Share:

नई दिल्ली: टेरर फंडिंग केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है. NIA ने हाल ही में दाखिल की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जानकारी दी है कि दाऊद आतंकियों की सहायता के लिए हवाला के माध्यम से भारत में पैसे भेज रहा था. ये पैसा दुबई और सूरत के रास्ते मुंबई आता था. NIA ने दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील, उसके जीजा मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट और दोनों शेखों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है. इसमें बताया गया है कि इस रकम के लिए कोड का भी इस्तेमाल किया जाता था.

'सिख गुरुओं की शिक्षाएं प्रकाश किरण की तरह..', गुरु नानक जयंती समारोह में बोले पीएम मोदी

रिपोर्ट के अनुसार, दाऊद इब्राहिम ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए मुंबई में 25 लाख रुपए पहुंचाए थे. ये चार्जशीट मुंबई कोर्ट में फाइल की गई है, जिसमें मुंबई में हवाला के माध्यम से की गई करोड़ों रुपये की टेरर फंडिंग का उल्लेख है. इस आरोपपत्र में दाऊद इब्राहिम उर्फ ​​शेख दाऊद हसन और शकील शेख उर्फ ​​छोटा शकील के अलावा अरेस्ट 3 आरोपियों आरिफ अबुबकर शेख, शब्बीर अबुबकर शेख और मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के नाम शामिल हैं. इस चार्जशीट में NIA ने स्पष्ट रूप से बताया है कि D कंपनी मुंबई में एक बार फिर अपना आतंक का सिंडिकेट खड़ा करने की साजिश रच रही है. चार्जशीट में इस बात का भी उल्लेख है कि किस तरह दाऊद इब्राहिम देश में करोड़ों रुपये हवाला के माध्यम से भेजता था, ताकि भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके. आरोपपत्र के अनुसार, दाऊद इब्राहिम ने आतंकी गतिविधि को अंजाम देने के लिए मुंबई में 25 लाख रुपए भेजे थे. मुंबई में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने और बड़ी वारदातें करने के लिए दाऊद इब्राहिम और उसके करीबी छोटा शकील ने पाकिस्तान से दुबई के जरिए 25 लाख रुपये भेजे थे. चार्जशीट के मुताबिक, यह पैसा भारत में सूरत के रास्ते आया था और बाद में मुंबई पहुंचा.

'केवल हिन्दुओं को मारना ही था मुस्लिम भीड़ का मकसद..', कोर्ट ने बताई 'दिल्ली दंगे' की सच्चाई

हवाला के जरिए इस पैसे को आरिफ शेख और शब्बीर शेख तक भेजा गया था. आरोपपत्र में यह तक कहा गया कि 4 वर्षों में हवाला के जरिए तक़रीबन 12 से 13 करोड़ रुपये टेरर फंडिंग के लिए भारत पहुंचाए गए हैं. NIA ने अपने आरोपपत्र में जानकारी दी है कि जो 25 लाख रुपये पाकिस्तान से भारत लाए गए थे, वह आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने के लिए भेजे गए थे.  NIA ने बताया है कि शब्बीर ने 5 लाख रुपये रखे थे और बाकी आरिफ को एक गवाह के समक्ष दिए थे. NIA ने कहा कि यह गौर करने वाली बात है कि 9 मई, 2022 को उनके घर की तलाशी के दौरान शब्बीर से 5 लाख रुपये मिले थे. बता दें कि, NIA की मुंबई ब्रांच ने इसी साल 3 फरवरी को IPC की कई धाराओं और महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम, 1999 यानी मकोका को भी FIR में जोड़ा गया था.

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया का ख़ास दिनेश अरोड़ा बनेगा सरकारी गवाह, खुलेंगे कई राज़

छावला गैंगरेप और मर्डर केस: हाई कोर्ट ने सुनाई थी फांसी, अब SC ने तीनों आरोपियों को किया बरी

'प्लेन से गुजरात में पैसे लाए केजरीवाल और मान, बेवकूफ बनाती है AAP', पार्टी छोड़ने वाले नेता का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -